scriptझुंझुनूं से जयपुर के लिए एक और रेल, जानिए किस समय चलेगी | Train news jhunjhunu | Patrika News

झुंझुनूं से जयपुर के लिए एक और रेल, जानिए किस समय चलेगी

locationझुंझुनूPublished: Sep 30, 2022 12:32:50 pm

Submitted by:

Rajesh

यह ट्रेन लोहारू से रवाना होकर झुंझुनूं 12.30 बजे पहुंचेगी तथा 12.32 बजे जयपुर के लिए रवाना होगी। वापसी में यह ट्रेन जयपुर से चलकर 14.06 बजे झुंझुनूं पहुंचेगी तथा 14.08 बजे लोहारू के लिए रवाना होगी। इधर, एक अक्टूबर से कई ट्रेन का समय भी बदल जाएगा। एक अक्टूबर से जयपुर-दिल्ली जंक्शन सैनिक एक्सप्रेस जयपुर से चलकर झुंझुनूं रेलवे स्टेशन पर रात 12.01 बजे पहुंचेगी तथा रात 12.03 बजे रवाना होगी। इसी प्रकार प्रतिदिन चलने वाली सीकर लोहारू ट्रेन को सीकर-रेवाड़ी किया गया है।

झुंझुनूं से जयपुर के लिए एक और रेल, जानिए किस समय चलेगी

झुंझुनूं से जयपुर के लिए एक और रेल, जानिए किस समय चलेगी

Train news jhunjhunu

झुंझुनूं. रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। झुंझुनूं से होकर जयुपर के लिए एक अक्टूबर से नियमित स्पेशल ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन दोपहर 12.32 बजे झुंझुनूं से रवाना होगी। स्टेशन अधीक्षक सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि एक अक्टूबर से लोहारू-जयपुर स्पेशल ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन लोहारू से रवाना होकर झुंझुनूं 12.30 बजे पहुंचेगी तथा 12.32 बजे जयपुर के लिए रवाना होगी। वापसी में यह ट्रेन जयपुर से चलकर 14.06 बजे झुंझुनूं पहुंचेगी तथा 14.08 बजे लोहारू के लिए रवाना होगी।
सीकर-रेवाड़ी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन होगा बंद
प्रतिदिन चलने वाली सीकर-रेवाड़ी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन एक अक्टूबर को बंद हो जाएगा। उक्त ट्रेन रात को 2.23 बजे झुंझुनूं से सीकर जाती थी। वहीं सीकर से चलकर 21.48 बजे झुंझुनूं से रेवाड़ी जाती थी।
ट्रेन का बदला समय
इधर, एक अक्टूबर से कई ट्रेन का समय भी बदल जाएगा। एक अक्टूबर से जयपुर-दिल्ली जंक्शन सैनिक एक्सप्रेस जयपुर से चलकर झुंझुनूं रेलवे स्टेशन पर रात 12.01 बजे पहुंचेगी तथा रात 12.03 बजे रवाना होगी। इसी प्रकार प्रतिदिन चलने वाली सीकर लोहारू ट्रेन को सीकर-रेवाड़ी किया गया है। यह ट्रेन सीकर से चलकर झुंझुनूं रेलवे स्टेशन पर सुबह 8.58 बजे आती है जो एक अक्टूबर से 8.34 बजे आएगी तथा 8.36 बजे रेवाड़ी के लिए रवाना होगी।
सीकर से 11 नवंबर को जाएगी विशेष ट्रेन

सीकर. जगन्नाथपुरी, गंगासागर व गया सरीखे तीर्थ स्थलों की यात्रा की मंशा रखने वाले लोगों के लिए खुशखबर है। रेलवे का उपक्रम आईआरसीटीसी 11 नवंबर से 10 दिन की विशेष तीर्थ यात्रा रेल चलाने जा रहा है। जो बीकानेर से रवाना होकर सीकर होते हुए छह तीर्थ स्थलों की यात्रा करवाएगी। ऐसे में जिले के इच्छुक तीर्थयात्री सीकर रेलवे स्टेशन से ही यात्रा का लाभ ले सकेंगे। यात्रा का शुल्क आईआरसीटीसी ने 18, 620 रुपए तय किया है। यात्रियों के होटल आवास से लेकर उन्हें मंदिर तक लाने-ले जाने तक की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी ही करेगा।
ट्रेनों में मांग को देखते हुए बनाई योजना

आईआरसीटीसी के संयुक्त महाप्रबंधक पर्यटन योगेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि रेलों में बढ़ रही भीड़ के बीच लंबे समय से लोग पुरी, गंगासागर व गया जैसे तीर्थ स्थलों के लिए अलग रेल चलाने की मांग कर रहे थे। जिसे देखते हुए आईआरसीटीसी ने 11 नवंबर से 20 नवंबर तक विशेष तीथ यात्रा रेल चलाना तय किया है। जिसमें तीर्थ यात्रियों के साथ कन्फर्म बर्थ के साथ-साथ, होटल-आवास, ट्रांसपोर्टेशन व मन्दिर दर्शन की सुविधा भी मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि आईआरसीटीसी द्वारा पहली बार इस ट्रेन को बीकानेर से चलाया जा रहा है। इन तीर्थ स्थानों के दर्शन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो