मंत्रीजी के सामने हंगामा: बोले कार्यकर्ता जिम्मेदारी हम उठाएं और फायदा कोई और

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर 14 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली भारत बचाओ रैली की तैयारियों को लेकर मंगलवार को सर्किट हाउस में जिले के प्रभारी मंत्री परसादीलाल मीणा की अध्यक्षता में जिम्मेदारी सौंपी गई। जिसमें में अनेक कार्यकर्ता अपनी पीड़ा और समस्याएं गिनाते नजर आए। कई मुद्दों पर गहमागहमी बढ़ती देख प्रभारी मंत्री ने यहां तक कह दिया कि यह बैठक रैली में शामिल होने की तैयारियों को लेकर है, अन्य मुद्दों को लेकर जल्द ही फिर से बैठक बुलाई जाएगी।

झुंझुनूं. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर 14 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली भारत बचाओ रैली की तैयारियों को लेकर मंगलवार को सर्किट हाउस में जिले के प्रभारी मंत्री परसादीलाल मीणा की अध्यक्षता में जिम्मेदारी सौंपी गई। जिसमें में अनेक कार्यकर्ता अपनी पीड़ा और समस्याएं गिनाते नजर आए। कई मुद्दों पर गहमागहमी बढ़ती देख प्रभारी मंत्री ने यहां तक कह दिया कि यह बैठक रैली में शामिल होने की तैयारियों को लेकर है, अन्य मुद्दों को लेकर जल्द ही फिर से बैठक बुलाई जाएगी। उदयपुरवाटी से कांग्रेस की सीट पर इस बार का विधानसभा चुनाव लडऩे वाले भगवानाराम सैनी ने बैठक में उदयपुरवाटी विधायक का खुलकर विरोध किया। उन्होंने यहां तक कह दिया कि बसपा व कांग्रेस का उदयपुरवाटी में कभी मेल नहीं हो सकता। विधायक गुढ़ा ने ही अपने हिसाब से थानेदार लगा रखें हैं और लूट खसोट मचा रखी है। जिसके चलते क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ता पीड़ा में हैं। गुढ़ा बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ते हैं और फिर लौटकर कांग्रेस में आ जाते हैं। ऐसे में कार्यकर्ताओं व उनके बीच टकराव की स्थिति बनी हुई है। इस बीच प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा ने समझाने का प्रयास किया कि हरियाणा के एक क्षेत्र में खुद प्रभारी बन कर गया था, वहां बसपा के प्रत्याशी को कांग्रेम में मिला दिया था, लेकिन दोनों ने मिलकर शानदार चुनाव लड़ा। इससे आप भी सीखो। चिड़ावा के पूर्व प्रधान निहालसिंह ने कहा कि जिले में बेहसहारा पशु किसानों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं, इनके लिए पुलिस प्रशासन को इन्हें यहां से बाहर ले जाने की अनुमति दी जानी चाहिए। इस पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिले में नंदीशालाओं के लिए जल्द ही बजट मिलेगा। इस पर निहाल सिंह ने कहा कि सबकुछ कागजों में हो रहा है।

विधायक क्यों नहीं लेते जिम्मेदारी
बैठक में जब कार्यकर्ताओं को बसों व गाडिय़ों की जिम्मेदारी सौंपी जा रही थी तब कुछ संगठन के कुछ कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह जिम्मेदारी विधायकों का सौंपी जानी चाहिए। जबकि वे तो बैठकों में दिखाई ही नहीं देते हैं।

छह में से दो विधायक पहुंचे
बैठक में केवल खेतड़ी विधायक एवं पार्टी जिलाध्यक्ष डा. जितेंद्रसिंह व पिलानी विधायक जेपी चंदेलिया मौजूद रहे। जबकि नवलगढ़ विधायक डा.राजकुमार शर्मा, उदयपुरवाटी विधायक राजेंद्र गुढ़ा, मंडावा से विधायक रीटा चौधरी, झुंझुनूं से बृजेंद्र ओला के बैठक में नहीं पहुंचने की चर्चा रही।

पिलानी पंचायत समिति नहीं बनेगी
जब चिड़ावा के पूर्व प्रधान निहालसिंह अपने क्षेत्र की कुछ ग्राम पंचायतों को परिसीमन में शामिल करने की कर रहे थे। इस पर प्रभारी मंत्री ने साफ कह दिया कि पिलानी पंचायत समिति नहीं बनेगी।

निष्क्रिय कार्यकर्ताओं को हटाया जाए
पार्टी से बगावत करने वाले व निष्क्रिय रहने वाले कार्यकर्ताओं को हटाने की मांग की गई। यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष संतोष सैनी ने इसका ज्ञापन दिया। इसके अलावा एमडी चौबदार ने कार्यसमिति के 91 में से केवल कुछ सदस्यों के पहुंचने पर आपत्ति जताई। अग्रिम संगठन एनएसयूआइ के अंकित जाखड़ ने अग्रिम संगठनों के चुनाव पंचायत चुनाव के बाद करने की बात रखी।

हर विधानसभा से जाएंगे एक हजार कार्यकर्ता
14 दिसंबर को दिल्ली में होने वाले भारत बचाओ रैली के लिए हर विधानसभा से एक हजार कार्यकर्ताओं को ले जाने का लक्ष्य तय कर गाडिय़ों व बसों की जिम्मेदारी सौंपी गई। पूरे प्रदेश से 50 हजार कार्यकर्ताओं के रैली शामिल होने का लक्ष्य रखा गया है।

पंचायत चुनावों में हासिल करेंगे जीत
बैठक के बाद बातचीत में प्रभारी मंत्री मीणा ने कहा कि जिस तरह देश में भाजपा ने महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में लोकतांत्रिक संस्थाओं को नष्ट करने का काम कर रही है उसके खिलाफ 14 दिसंबर को भारत बचाओ रैली होगी। जिला मुख्यालय पर कांग्रेस का कार्यालय खोला जाएगा।

जतिन सोनी परिवार को सुरक्षा की मांग
स्वर्णकार समाज के लोगों ने प्रभारी मंत्री को ज्ञापन देकर जतिन सोनी की हत्या के मामले में फरार आरोपित की गिरफ्तारी की मांग की। साथ ही समाज के लोगों ने सोनी परिवार को व कई दिनों से बंद पड़ी उनकी दुकान को फिर से चालू करने के लिए सुरक्षा मुहैया की मांग की। इस पर उन्होंने दो गार्ड सुरक्षा में लगाने के लिए एसपी से कहने की बात कही।

Jitendra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned