झुंझुनूं में इस जगह हवन कुंड पर हेलीकॉप्टर से हुई पुष्प वर्षा देखे वीडियो...

jhunjhunu news: खेतड़ीनगर/खेतड़ी(झुंझुनूं). तातीजा के देवनारायण मंदिर में 8 दिन से चल रहे 108 विश्व कल्याणार्थ श्री रूद्र महायज्ञ हवन कुंड पर रविवार को विधायक डॉ. जितेंद्र सिंह व महंत रामदास ने हेलीकॉप्टर से हवन कुंड व श्रीराम कथा स्थल के ऊपर पुष्प वर्षा की। मुख्य यजमान सुभाष कसाना ने बताया रविवार को सुबह से ही भंडारा हुआा व हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई।

By: gunjan shekhawat

Published: 08 Dec 2019, 10:02 PM IST

Jhunjhunu, Jhunjhunu, Rajasthan, India

खेतड़ीनगर/खेतड़ी(झुंझुनूं). तातीजा के देवनारायण मंदिर में 8 दिन से चल रहे 108 विश्व कल्याणार्थ श्री रूद्र महायज्ञ हवन कुंड पर रविवार को विधायक डॉ. जितेंद्र सिंह व महंत रामदास ने हेलीकॉप्टर से हवन कुंड व श्रीराम कथा स्थल के ऊपर पुष्प वर्षा की। मुख्य यजमान सुभाष कसाना ने बताया रविवार को सुबह से ही भंडारा हुआा व हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई। हवन कुंड के पास चल रही श्रीराम कथा में अयोध्या के बीरेन्द्रदास, रामशरणदास के प्रवचनों को सुनने आस-पास के गांवों की महिलाएं, पुरुष भी शामिल हुए। विधायक ने 108 श्री रूद्र महायज्ञ को आस्था का प्रतीक बताया। कहा कि इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए। इस दौरान विधायक जितेन्द्र सिंह ने एक लाख 51 हजार रूपए भेंट किए। कार्यक्रम में तहसीलदार कृष्ण कुमार यादव, बीसीएमओ डॉ. हरीश यादव, सुभाष गुर्जर, धूड़ाराम, प्रीतम, हरिराम, गुड्डी देवी, गोकल चन्द सैनी, चुन्नीलाल चनेजा, ग्यारसी लाल, शंकर बीलवा, डॉ. बलराम, छोटेलाल पहलवान, लीलाधर, मनीराम, ठेकेदार चिरंजीलाल, ठेकेदार सहीराम बान्सियाल सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

संत निरंकारी सत्संग का आयोजन
पिलानी. कस्बे में रविवार को संत निरंकारी भवन में सत्संग का आयोजन हुआ। अध्यक्षता प्रचारक बहन सुशीला (सरदारशहर) की। सुशीला बहन ने आध्यात्म पर विचारों के साथ नारी सम्मान पर भी विचार रखे और कहा की हमें अपनी बेटियों के साथ साथ बेटों को भी सिखाना होगा की नारी का सम्मान कैसे करना चाहिए तभी हम एक अच्छे समाज का निर्माण कर सकेंगे। इसी विषय पर आगे बोलते हुए संयोजक महात्मा रोहिताश सिंह राठौड़ ने नारी सम्मान पर विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम के दौरान पिलानी पालिका अध्यक्ष हीरालाल, उपाध्यक्ष दीपिका और सभी नवनिर्वाचित पार्षदों का सम्मान किया गया।
सेठ सांवरिया ने भरा नानीबाई का मायरा
मण्ड्रेला. कस्बे स्थित श्री श्याम मंदिर के 39 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष में श्री श्याम शरण मंडल की ओर से श्री श्याम सदन में आयोजित सात दिवसीय रासलीला के छठे दिन की लीला में कंस के वध की लीला का मंचन किया गया। इससे पूर्व वृंदावन के कलाकारों ने लीला में अंकूर जी की ओर से कंस के आदेश पर भगवान कृष्ण व बलराम को मथुरा बुलवाने, माता यशोदा और नंदबाबा को श्रीकृष्ण व बलराम को मथुरा भेजने के लिए समझाना सहित अन्य बाल कृष्ण लीला का मंचन किया गया। इस मौके पर ओम प्रक्राश चौधरी, उत्तास चेजारा, रघुनंदन चौधरी, केशरदेव जांगिड़, रामाकांत पोलिवाल, महिला मंडल की खुशबु चौधरी, रिंकू तुलस्यान, सुनीता लाठ, मिनाक्षी माखरिया, सविता चौमाल आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned