पुत्रवधू ने रिश्ते में मामा के साथ मिलकर खुद के घर में करवाई लूट

मकान मालकिन सुमित्रासिंह की पुत्रवधू बबीता राजपूत ने अपने ननिहाल में रिश्ते में मामा के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। आरोपी मुकेश राजपूत के कब्जे से बरामद मोबाइल फोन का बारिकी से निरीक्षण किया गया तो उसे वाट्सएप में आरोपी व पीडि़त परिवार की बहू के बीच चेट होने से शक यकीन में बदल गया। जब सख्ताई से आरोपी मुकेश से पूछताछ की गई तो उसने स्वीकार किया कि रिश्ते में वह बबीता राजपूत का मामा लगता है और उसके कहने पर ही इस लूट को उन्होंने अंजाम दिया।

By: Jitendra

Published: 30 Jun 2020, 08:41 PM IST

झुंझुनूं. शहर के हमीरी रोड स्थित राइका कालोनी में हुई लूट के मामले में चौकाने वाला खुलासा हुआ है। मकान मालकिन सुमित्रासिंह की पुत्रवधू बबीता राजपूत ने अपने ननिहाल में रिश्ते में मामा के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। एसपी जगदीशचंद्र शर्मा ने बताया कि 12 जून की रात दो बजे शहर के हमीरी रोड स्थित राइका कालोनी में सुमित्रा शेखावत के मकान में चार हथियारों से लैस चार नकाबपोश लुटेरे घर में घुसे और वहां पर मौजूद तीन महिलाएं मकान मालिकन सुमित्रा शेखावत, पुत्रवधू बबीता व सुमित्रा की बेटी डिंपल व दोहिते को बंधक बनाकर स्टोररूम में बंद कर दिया और लाखों रुपए के जेवरात व 40 हजार रुपए नकदी लूट ले गए। पुलिस ने लगातार अनुसंधान कर मामले में लिप्त पाए जाने पर मुकेश राजपूत व दीपक रापजूत निवासी खरक कलां (भिवानी) तथा नकुल जाट निवासी गरनावठी (कलानौर) जिला रोहतक को 25 जून को गिरफ्तार कर गहनता से पूछताछ की गई तो घटना में परिवार के किसी नजदीकी व्यक्ति के होने का पुख्ता शक हो गया। आरोपी मुकेश राजपूत के कब्जे से बरामद मोबाइल फोन का बारिकी से निरीक्षण किया गया तो उसे वाट्सएप में आरोपी व पीडि़त परिवार की बहू के बीच चेट होने से शक यकीन में बदल गया। जब सख्ताई से आरोपी मुकेश से पूछताछ की गई तो उसने स्वीकार किया कि रिश्ते में वह बबीता राजपूत का मामा लगता है और उसके कहने पर ही इस लूट को उन्होंने अंजाम दिया। इस पर पुलिस ने आरोपी पुत्रवधू बबीता राजपूत को गिरफ्तार कर लिया है।

लूटा गया माल बरामद
एसपी शर्मा ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर उनके निवास स्थान गांव खरक कलां व गरनावठी से लूटा गया माल बरामद कर लिया गया है। आरोपी मुकेश कुमार से दो बड़ी आड़, एक छोटी आड़, दो बाजूबंद, दो बंगड़ी, दो पूंछी, एक रखड़ी, दो गे के पैंडल, एक हथफूल, तीन जोड़ी कानों के बाले, एक जोड़ी झालर बाला, दो नथ, एक अंगूठी, दो चांदी के नारियल बरामद किए गए हैं। आरोपी नकूल से चांदी के दस सिक्के, 21 अंगूठियां चांदी की, एक चांदी का कड़ा व दो जोड़ छड़ बरामद की गई है। बरामद माल की अनुमानित कीमत 20 लाख रुपए है। आरोपी मुकेश व दीपक से महिलाओं के लुटे गए दो मोबाइल फोन बरामद कर लिए गए हैं। शेष रहे माल की बरामदगी को लेकर अनुसंधान जारी है।

Jitendra Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned