अनुपस्थित रहने पर सीकर में निलम्बित, झुंझुनूं में नोटिस

इस दौरान अनुपस्थित रहने पर एवं चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बरतने के कारण 16 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं। वहीं सीकर में कर्मचारियों को निलम्बित कर दिया गया है।

By: Rajesh

Updated: 22 Nov 2020, 09:12 PM IST


झुंझुनूं. तीन पंचायत समितियों के लिए रविवार को सेठ मोतीलाल कॉलेज से मतदान दलों की रवानगी की गई। इस दौरान अनुपस्थित रहने पर एवं चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बरतने के कारण 16 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं। वहीं सीकर में कर्मचारियों को निलम्बित कर दिया गया है।

#zila parishad election jhunjhunu 2020
जिला निर्वाचन अधिकारी उमर दीन खान ने बताया कि पार्टी नंबर 27 के सुभाषचन्द्र अध्यापक राउमावि अरडावता, पार्टी नंबर 34 के संदीप स्योराण, क. सहायक. राउमावि धूलवा (बुहाना), पार्टी न. 156 के रूपाराम अध्यापक राउप्रावि गौरिया (उदयपुरवाटी), पार्टी न. 157 के महेश चन्द्र वरिष्ठ अध्यापक राबाउमावि बुहाना, पार्टी न. 171 के बागेश कुमार बाकोलिया अध्यापक राउप्रावि घरडू (सूरजगढ़), पार्टी न. 183 के भूपेन्द्र कुमार सैनी वरिष्ठ अध्यापक राउमावि मोहनबाडी, पार्टी न. 221 के इन्द्राज सिंह, वअ राउमावि बडागांव, पार्टी न. 248 के यशपाल व. सहायक राउमावि कलाखरी, पार्टी न. 249 के सुरेन्द्र कुमार बेलदार सानिवि उपखण्ड नवलगढ़, पार्टी न. 296 के भूपेन्द्र सिहं व्याख्याता राउमावि देवरोड, पार्टी न. 26 2 के हरिराम चौकीदार कृषि उपज मंडी नवलगढ़, पार्टी न. 314 के गणेश कुमार मीना अध्यापक राउप्रावि गोविन्दपुरा (चिड़ावा), पार्टी न. 321 आदित्य भालोठिया व्याख्याता राउमावि नरहड, पार्टी न. 38 7 राजकुमार भाम्बू अध्यापक रामावि बजावा सूरोका (चिड़ावा),पार्टी न. 1022 सुमेर सिंह शारीरिक शिक्षक रामावि भूडनपुरा (सूरजगढ़), 1048 के राजेश कुमार नारनोलिया अध्यापक राउप्रावि गौशाला, नवलगढ़ को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं।

#zila parishad election jhunjhunu 2020
-------
मतदान केन्द्र के पास मोबाइल का उपयोग रहेगा प्रतिबंधित

मतदान केन्द्र/बूथ में एवं उसके 100 मीटर परिधि क्षेत्र में सुचारु मतदान की व्यवस्था बनाये रखने हेतु यह निर्देश दिये गये है कि कोई भी व्यक्ति मतदान बूथ में और उसके 100 मीटर परिधि क्षेत्र में मोबाइल फोन/सैलूलर फोन न तो ले जाएगा और न उसका उपयोग करेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी यू.डी. खान ने निर्देश दिए हैं कि मतदान दल, मतदान कार्य में लगे अधिकारी, कर्मचारी, पुलिस, होमगार्ड सहित अन्य कार्मिक अनावश्यक रूप से मोबाईल का उपयोग नहीं करेंगे। अतिआवश्यक होने पर ही मोबाईल का उपयोग करे, बाकि समय मोबाइल को साईलेंट मोड पर रखें।
--------
समारोह में मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 500 रुपए का जुर्माना
झुंझुनूं. जिले में यदि किसी व्यक्ति/संस्था/संगठन की ओर से सामाजिक, राजनैतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक सावर्जनिक/जन कार्यक्रम के आयोजन के संबंध में कार्यक्रम की बैठक व्यवस्था प्लान के साथ कलक्टर एंव जिला मजिस्टे्रट को आवेदन किया जाता है, तो जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्टे्रट स्वयं का समाधान होने पर ऐसे कार्यक्रम के आयोजन के लिए निर्धारित शर्तो पर अनुमति दी जाएगी। कलक्टर ने बताया कि आयोजन में भाग लेने वाले व्यक्तियों की अधिकतम संख्या 100 से अधिक नहीं होगी। आयोजन के दौरान सामाजिक दूरी की पालना सुनिश्चित की जाएगी। फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। नो मास्क-नो एंट्री की सख्ती से पालना सुनिश्चित की जाएगी। जिला कलक्टर ने शादी समारोह आदि कार्यक्रमों के निरीक्षण के लिए गठित टीमों को निर्देशित किया है कि वे मास्क नहीं पहनने पर लगाया जाने वाला जुर्माना 200 रुपए के स्थान पर 500 रुपए का वसूलना सुनिश्चित करेंगे।
-------

Rajesh Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned