सीएम की जनसभा में हुड़दंगबाजी की तो लगेगा 21 हजार का जुर्माना

सीएम मनोहर लाल की जनसभा में अगर कोई शराब पीकर आता है, सभा में खलल डालता है तो उस पर पंचायत द्वारा 21 हजार रुपए का जुर्मान लगाने का फैसला लिया।

By: शंकर शर्मा

Published: 24 May 2018, 11:13 PM IST

जींद। 26 मई को छातर गांव में व्यामशाला के पास होने वाली सीएम मनोहर लाल की जनसभा में अगर कोई शराब पीकर आता है, सभा में खलल डालता है तो उस पर पंचायत द्वारा 21 हजार रुपए का जुर्मान लगाने का फैसला लिया। इसमें गांव के हर वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया।

इसको लेकर गांव के 11 सदस्यों की कमेटी का भी गठन किया गया है। गांव में इसको लेकर बकायदा बुधवार शाम को इस फैसले के लिए मुनादी तक करवाई गई है। सरपंच एसोसिएशन के प्रधान पुरूषोत्तम शर्मा ने बताया कि पिछले कई कार्यक्रमों में देखने में आया कि सीएम की सभा में कुछ लोग खलल डालते है, शराब पीकर कार्यक्रमों में आते है। सीएम के कार्यक्रम में हुड़दंग बाजी करते है।

छातर गांव में होने वाली सीएम मनोहर की जनसभा में कोई भी अगर व्यवस्था को खराब करता है, शराब पीकर आता है तो उस पर पंचायत द्वारा 21 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। इसको लेकर गांव में मुनादी करवाई दी गई है। आस-पास के गांवों में भी इस फैसले को लेकर मुनादी करवाई जाएगी। यह फैसला गांव में हुई पंचायत में सभी वर्गों के लोगों ने हिस्सा लेकर सर्वसम्मति से किया गया है।

कमेटी का किया है गठन
उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में इस तरह के लोगों को नजर रखने के लिए 11 सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया। इस कमेटी मेंं पुरूषोत्तम शर्मा, पूर्व सरपंच मेवा राम, पूर्व सरपंच रामनिवास, मा. भलेराम, कृष्ण ठोलेदार, सुभाष, हवा सिंह, सीता, जयबीर, सुमेर सैण, बलराज सिंह को शामिल किया गया।

सीएम की सभा की तैयारियों में जुटा प्रशासन
26 मई को होने वाली छातर में सीएम मनोहर लाल की जनसभा को लेकर प्रशासन तैयारियों में लग गया है। सभा स्थल, हेलीपैड के साथ-साथ अन्य तैयारियों का एसडीएम डॉ. शिल्पी पातड़ ने जायजा लिया। डीएसपी जोगिंद्र सिंह के अलावा अन्य प्रशासनिक अधिकारी इस दौरान मौजूद रहे। डॉ.पातड़ ने बताया कि सीएम मनोहर लाल हेलिकॉप्टर से आएंगे। सीएम मनोहर लाल, केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, विधायक प्रेमलता भी जनसभा में पहुंचेंगी।


भाजपा जोनल प्रभारी हरेंद्र डूमरखां ने कहा कि जनसभा में अधिक से अधिक भागीदारी हो इसके लिए भाजपा पदाधिकारी, ग्राम प्र्रभारी, कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर रैली में आने के लिए लोगों को न्योता दे रहे है। सीएम मनोहर लाल की जनसभा छातर गांव के साथ-साथ हलके के लिए विकास की गति को आगे बढ़ाने वाली होगी। केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह का पैतृक गृह क्षेत्र होने के चलते जो भी पार्टी सत्ता में आई भेदभाव की नीति से कार्य किया। विधायक प्रेमलता की विकासरूपी सोच, भाजपा सरकार की समान विकास की सोच के साथ-साथ केंद्र में बीरेंद्र सिंह का मंत्री होने का फायदा हलके को मिला।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned