भगवान का करिश्मा कहें कि रेल इंजिन में फंसा बच्चा बच गया

(Haryana News ) सोच कर देखिए कि चलती ट्रेन में कोई बच्चा पटरी पर आ जाए और फिर बच जाए। इसके बावजूद कि बच्चा रेल के इंजिन (Child trap in rail enigne, alive ) में फंस गया हो, फिर भी सही सलामत (Miracle of god) बच गया। इसे यही कहा जाएगा कि जाको 'राखे साईंया मार सके ना कोय।'

By: Yogendra Yogi

Published: 27 Sep 2020, 07:28 PM IST

जींद(हरियाणा): (Haryana News ) सोच कर देखिए कि चलती ट्रेन में कोई बच्चा पटरी पर आ जाए और फिर बच जाए। इसके बावजूद कि बच्चा रेल के इंजिन (Child trap in rail enigne, alive ) में फंस गया हो, फिर भी सही सलामत (Miracle of god) बच गया। इसे यही कहा जाएगा कि जाको 'राखे साईंया मार सके ना कोय।'

इंजिन में फंसा बच्चा सकुशल रहा
नई दिल्ली की ओर से एक मालगाड़ी ने बल्लभगढ़ स्टेशन पार किया ही था कि ट्रैक के समीप खेल रहे किशोर ने दो साल के बच्चे को ट्रेन के आगे फेंक दिया। मालगाड़ी के लोको पायलट दीवान सिंह और असिस्टेंट लोको पायलट अतुल आनंद घटनाक्रम देखकर हड़बड़ा गए। तत्काल संतुलन बनाते हुए ट्रेन के इमरजेंसी ब्रेक लगाए। खंभा संख्या 1499/13 किमी पर मालगाड़ी रुकी। लोको पायलट-असिस्टेंट लोको पायलट कूदकर गाड़ी से उतरे। बच्चे को इंजन के पहियों के बीच फंसा देखकर उनकी भी जान एकबारगी हलक में अटक गई। हालांकि बच्चे को सकुशल देख उन्हें सुकून आया।

खेल-खेल में भाई ने धकेला
बताया गया है कि मासूम को उसके किशोर भाई ने खेल-खेल में रेलवे ट्रैक पर फेंका था। लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका और बच्चे को सकुशल उसकी मां को सौंप दिया। इस घटना की वीडियो बनाकर किसी ने वायरल कर दी, वीडियो वायरल होने के बाद लोको पायलट की रेलवे मंडल में प्रशंसा हो रही है।

लोको पायलट की प्रशंसा
लोको पायलट दीवान सिंह ने बच्चे को इंजन के नीचे से निकाला और नजारा देखकर विलाप करती उसकी मां के सुपुर्द कर दिया। घटना की जानकारी लोको पायलट ने आगरा छावनी स्टेशन पर वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता उत्तर मध्य रेलवे को दी। इधर, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिससे सभी ने लोको पायलट की प्रशंसा की। सीनियर डीसीएम और पीआरओ संजीव श्रीवास्तव ने कहा कि लोको पायलट ने रेलवे का मान बढ़ाया है।

Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned