scriptहरियाणा सरकार 35 फीसदी और अधिक खराबे पर ही मुआवजा देगी | haryana government decided new policy of giving Compensation to farmer | Patrika News

हरियाणा सरकार 35 फीसदी और अधिक खराबे पर ही मुआवजा देगी

locationजींदPublished: Sep 26, 2018 09:14:33 pm

Submitted by:

Prateek

प्रवासी सम्मेलन पर सरकार की तरफ से की गई करोडो की फिजूल खर्ची और शराब पर लाखो रूपए उड़ाने के आरटीआई खुलासे पर शर्मा ने कहा सरकार की तरफ से ऐसा कुछ नही किया गया है…

 शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा

शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा

(जिंद): हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार हाल की बारिश से खराब होने वाली फसल को लेकर किसानो को राहत देगी। राज्य सरकार की तरफ से एक हफ्ते में गिरदावरी पूरी करने को कहा गया है। उन्होंने यह भी साफ किया कि 35 फीसदी और उससे अधिक फसल खराबे पर ही मुआवजा दिया जाएगा।

 

शर्मा ने यहां बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बारिश के चलते दक्षिणी हरियाणा में बाजरा , कपास ओर जीटी रोड क्षेत्र में धान की फसल की हानि हुई है। मंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय लिया गया है कि फसल खराबे पर एक हफ्ते में विशेष गिरदावरी करवाई जाएगी । शर्मा ने कहा कि जिनकी फसल 35 प्रतिशत या 50 प्रतिशत से अधिक खराब हुई है उनको राहत दी जाएगी। इसमें सरकार की तरफ से किसानों को आर्थिक सहायता दी जाएगी ।

 

बारिश के दौरानं पंचकूला के मोरनी में स्कूल जाने के लिए बच्चों के एक पाइप पर चढ़कर नाला पार करने मामले में रामबिलास शर्मा ने कहा की मोरनी गांव की आबादी कम है । उन्होंने कहा की कई जगह सड़के नहीं होने के चलते बच्चों को कठिनाई आती है । शर्मा ने कहा वे खुद शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ जाकर गुरूवार को मोरनी के इलाकों का दौरा करेंगे।


उन्होंने कहा कि वहां जाकर कोई नहीं कोई विकल्प देने का प्रयास करेंगे। प्रवासी सम्मेलन पर सरकार की तरफ से की गई करोडो की फिजूल खर्ची और शराब पर लाखो रूपए उड़ाने के आरटीआई खुलासे पर शर्मा ने कहा सरकार की तरफ से ऐसा कुछ नही किया गया है । प्राइवेट होटलों में ठहरने की आदतो की जिम्मेवारी हम नही ले सकते।, हरियाणा सरकार की तरफ से कोई ऐसा प्रबन्ध नही किया गया । हालाकिं आरटीआई में सरकार की तरफ से दी गई जानकारी में शराब के बिल सरकार की तरफ से चुकाए जाने के खुलासे के सवाल पर शर्मा दस्तावेज देने की बात कहते नजर आये।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो