scriptसौ करोड़ का फर्जीवाड़ा: सीबीआई ने करनाल के राइस मिल मालिकों पर दर्ज किया मामला | Hundred Crore Fraud: CBI Files Case Against Rice Mill Owners Of Karnal | Patrika News

सौ करोड़ का फर्जीवाड़ा: सीबीआई ने करनाल के राइस मिल मालिकों पर दर्ज किया मामला

locationजींदPublished: May 28, 2020 08:25:43 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

सीबीआई ने शक्ति बासमति राइस मिल के निदेशक श्याम लाल, प्रवीन कुमार व सुरेश कुमार को किया नामजद

जींद/चंडीगढ़. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सौ करोड़ रुपए के फर्जीवाड़े में कार्रवाई करते हुए करनाल की बहुचर्चित शक्ति बासमति राइस कंपनी के प्रबंधकों व कुछ कर्मचारियों के विरूद्ध मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने यह कार्रवाई स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर की है। राइस मिल मालिकों ने कर्ज लेने के लिए न केवल फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया बल्कि बैंक को कई अन्य गुमराह करने वाली जानकारियां भी दी।

निदेशक सहित कई आए चपेट में

सीबीआई ने इस मामले में शक्ति बासमति राइस मिल के निदेशक श्याम लाल, प्रवीन कुमार व सुरेश कुमार के अलावा बैंक के कर्मचारियों को नामजद किया है। आरोपियों ने एसबीआई की कमर्शियल शाखा से क्रेडिट सुविधा लेने के लिए कई तरह के गलत दस्तावेज तैयार किए।

कर्ज राशि और कुल पूंजी में भारी गड़बड़

आरोपियों ने बैंक के कर्मचारियों के साथ कथित मिलीभगत कर करीब 100.46 करोड़ रुपए की कर्ज राशि हासिल की। जिसे लौटाने में वह असमर्थ रहे। सीबीआई ने जब जांच की तो राइस मिल के खातों में न केवल भारी गड़बडिय़ां मिली, बल्कि कंपनी की कुल पूंजी कर्ज राशि से बहुत कम मिली है। जिसके आधार पर सीबीआई ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो