कुपवाड़ा में झज्जर का जवान शहीद

Haryana: कुपवाड़ा के तंगधार में हिमस्खलन से जाट रेजीमेंट के 4 जवान दब गए

गुरुग्राम/जयपुर. उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर हिमस्खलन की दो अलग-अलग घटनाओं में हरियाणा के एक जवान और राजस्थान के दो जवानों सहित चार जवान शहीद हो गए। वहीं, चार जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीराम दिनकर ने बताया कि मंगलवार को कुपवाड़ा के तंगधार में हिमस्खलन से जाट रेजीमेंट के 4 जवान दब गए थे।
सूचना पर पास की पोस्ट के जवान और हेलिकॉप्टर बचाव कार्य के लिए भेजा गया। एक जवान का शव रात को बरामद हो गया था। वहीं, बर्फ में दबे एक जवान को बचाकर अस्पताल भेजा गया। अन्य दो जवानों के शहीद होने की सूचना बुधवार को मिली। तंगधार में राजस्थान के झुंझुनूं के हर्दिया गांव के राजेंद्र सिंह और चूरू की तारा नगर तहसील के कमल कुमार भी शहीद हो गए। शहीद हुए तीसरे जवान की पहचान हरियाणा के झज्जर निवासी अमित के रूप में हुई है। दूसरी ओर, बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर के बख्तूर इलाके में बर्फीले तूफान की चपेट में आने से जवान अखिल शहीद हो गए।
पिछले माह भी 4 जवान हुए थे शहीद
पिछले माह सियाचिन में हिमस्खलन में चार जवान शहीद हो गए थे। दो पोर्टरों की भी मौत हुई थी। बाद में हुई अन्य घटना में दो सैनिक शहीद हो गए थे।

Chandra Prakash sain
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned