scriptधुंध का कहर: झज्जर हाईवे पर 50 से ज्यादा वाहन भिडे, रिश्तेदार की मौत पर शोक जताने जा रहे आठ लोगों की मौत | More than 50 vehicles clash on rohtak-rewari highway,8 died | Patrika News

धुंध का कहर: झज्जर हाईवे पर 50 से ज्यादा वाहन भिडे, रिश्तेदार की मौत पर शोक जताने जा रहे आठ लोगों की मौत

locationजींदPublished: Dec 24, 2018 08:22:17 pm

Submitted by:

Prateek

सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो लाख,गंभीर घायलों को एक लाख व अन्य घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है…

accident

accident

(झज्जर,जिंद): हरियाणा में रोहतक-रेवाड़ी हाईवे पर सोमवार सुबह घने कोहरे के कारण 50 से ज्यादा वाहन भिड़ गए। इस दौरान एक जीप (क्रूजर) की ट्रक से टक्कर हो गई। हादसे में सात महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत हो गई। हादसा इतना जबरदस्त था कि बीच में चल रही क्रूजर गाड़ी पूरी तरह पिचक गई। घायलों को नजदीकी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो लाख,गंभीर घायलों को एक लाख व अन्य घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।


बताया जा रहा है कि ये सभी किलरोध से नजफगढ़ के लिए जा रहे थे। सभी मृतक झज्जर स्थित किलरोध के रहने वाले थे और क्रूजर किराये पर लेकर दिल्ली में एक रस्म क्रिया में शामिल होने जा रहे थे। हादसे के बाद हाईवे पर 2 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। शवों को सिविल अस्पताल में रखा गया है। वहीं, घायलों को सिविल अस्पताल में इलाज दिया जा रहा है, जबकि दो की हालत को गंभीर देखते हुए पीजीआइ रेफर कर दिया गया है। वहीं,गत दिवस पुलिस भर्ती परीक्षा देने के लिए राजस्थान से आ रहे कार सवार दो युवकों की कुरुक्षेत्र में मौत हो गई। जींद में 15 वाहन आपस में टकरा गए तो पानीपत में भी आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से चोटिल हुए।


एक साथ जली 8 चिताएं

 

victim family

हादसे में एक ही कुनबे के आठ लोगों की मौत के बाद परिवार व मोहल्ले में कोहराम मच गया। किरडोज में सोमवार दोपहर एक साथ 8 लोगों की चिताएं जलीं। सुबह 9.10 पर जब एक ही कुनबे के 15 लोग जीप (क्रूजर गाड़ी) में घर से निकले तो किसी ने नहीं सोचा था कि इतने बड़े हादसे के शिकार हो जाएंगे। वे घर से 10 किलोमीटर दूर ही गए थे कि रोहतक-रेवाड़ी रोड पर पीछे से आ रहे एक ट्रक ने जीप को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि जीप अनियंत्रित होकर आगे खड़े ट्रक से टकराई। जीप के पिछले हिस्से में बैठी 7 महिलाओं और एक पुरुष की मौके पर ही मौत हो गई जबकि ड्राइवर समेत 8 घायल हैं। रोते-बिलखते धीरज उर्फ बंटी ने यह बताया। धीरज की मां संतोष भी मृतकों में शामिल थी।

 

घर से निकलने के 20 मिनट बाद हुआ हादसा

धीरज ने बताया कि इस हादसे में मारे गए सतपाल की रिश्तेदारी में एक लड़की की मौत हो गई थी। उसकी मौत पर शोक जताने के लिए कुनबे के सभी लोग सुबह 9-10 पर घर से निकले थे। महज 20 मिनट बाद ही वे हादसे का शिकार हो गए। धीरज ने बताया कि धुंध की वजह से लगभग 50 वाहन टकराए। दूसरे लोग भी हादसे में घायल हुए हैं। पोस्टमार्टम के बाद सभी शवों को सीधे गांव ले जाया गया। वहां पर सभी का एक साथ संस्कार किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो