scriptजिंद से सामने आई दिल दहला देने वाली घटना,गर्म तारकोल के टैंक में डालकर बुजु्र्ग को उतारा मौत के घाट | murder of a old man in jind | Patrika News

जिंद से सामने आई दिल दहला देने वाली घटना,गर्म तारकोल के टैंक में डालकर बुजु्र्ग को उतारा मौत के घाट

locationजींदPublished: Mar 25, 2019 08:18:10 pm

Submitted by:

Prateek

फाग के दिन हुए मामली झगड़े के बाद दिया घटना को अंजाम…
 

murder

murder

(जींद): जींद जिले के गांव कालवा में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। जहां एक व्यक्ति को गर्म तारकोल के टैंक में डालकर उसकी निर्मम हत्या कर दी गई। हत्या का खुलासा चार दिन बाद आरोपियों की गिरफ्तारी होने के बाद हुआ है। सीआईए स्टाफ ने सोमवार को 6 आरोपियों को घटनास्थल पर लाकर शिनाख्त करवाई। आरोपियों द्वारा घटनास्थल पर जाकर पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने सड़क कंस्ट्रक्शन कम्पनी की तारकोल फैक्ट्री को कब्जे में लेकर टैंक में डाला गया शव बरामद किया। आरोपियों द्वारा शिनाख्त करवाते समय पुलिस ने वीडियोग्राफी भी करवाई।


मामूली विवाद के चलते कर दी निर्मम हत्या

कालवा गांव में 21 मार्च को होली के दिन दो पक्षों के बीच आपसी झगड़ा हुआ था। जिसमें एक पक्ष के बादल पुत्र पृथ्वी नंबरदार ने दूसरे पक्ष के अजय की पिटाई कर दी। इसके बाद अजय के परिवार के लोग बादल के घर एतराज जताने गए, तो वहां पर दोनों पक्षों के बीच लड़ाई हो गई, जिसमें कई लोग घायल हो गए। इस लड़ाई के बाद से ही अजय का पिता धर्मपाल पुत्र दौलत राम लापता था। वहीं बादल अपने भाइयों के साथ फरार था। इस मामले की सीआईए पुलिस जांच जींद कर रही थी। जांच के दौरान रविवार को सीआईए के हाथ बादल व उसके भाई लगे, तो खुलासा हुआ कि धर्मपाल को बादल के खेत में बनी गावर कंस्ट्रक्शन कंपनी की तारकोल फैक्ट्री में तारकोल की भट्ठी में डाल दिया गया था।

 

पुलिस के भी उड़ गए होश

रविवार रात पुलिस तारकोल फैक्ट्री में पहुंची तो वहां का दृश्य देख कर हैरान रह गई। जिस भट्ठी में शव को डाला गया था वहां से केवल पाला का एक कपड़ा बरामद हुआ। जिस गर्म तारकोल के टैंक में धर्मपाल को डाला गया है। उस का टेंपरेचर ज्यादा होने की वजह से रात के समय शव को नहीं निकाला गया, इसलिए सोमवार को जींद डीएसपी कप्तान सिंह , डीएसपी परमजीत समोता, पिल्लूखेड़ा के नायब तहसीलदार इंद्र सिंह, सीआईए प्रभारी वीरेंद्र और डॉक्टर्स, भारी पुलिस बल के साथ गावर कंस्ट्रक्शन कंपनी कालवा में पहुंचे और आरोपियों से घटनास्थल की निशानदेही करवाई। उसके बाद टैंक को गैस कटर से काटा गया और डॉक्टर्स की मौजूदगी में शव को निकाला गया।

 

सबूत मिटाने के लिए डाला गर्म तेल के टैंक में

आरोपी जितेंद्र, बादल, बिजेंद्र, दीपक, धर्मेंद्र व रविंद्र ने बड़ी सोची समझी चाल के तहत धर्मपाल को मारकर तारकोल के टैंक में डाला था, ताकि जैसे टैंक में मौजूद तारकोल उबलेगा त्यों ही धर्मपाल का शव जलकर खाक हो जाएगा और कोई सबूत नहीं रहेगा। होली फाग की तीन दिन की छुट्टी के चलते प्लांट नहीं चलाया गया। छुट्टी के बाद प्लांट चलाया गया। उसी समय उस प्लांट की मोटर खराब हो गई। जिसके कारण शव टैंक में ही पड़ा रहा और आरोपियों से गहन पुछताछ के दौरान उन्होंने शव को टैंक में डालने के बारे में कबूला। हालांकि पुलिस ने रात को ही टैंक के टेंपरेचर को कम करवाने के लिए हिटिंग को बंद करवा दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो