scriptनरवाना में व्यापारी पर फायर कर लूट करने के मामले ने तूल पकड़ा | Narain caught fire on the trader the case of looting | Patrika News

नरवाना में व्यापारी पर फायर कर लूट करने के मामले ने तूल पकड़ा

locationजींदPublished: Jan 27, 2018 10:38:24 pm

रवाना की पुरानी अनाज मंडी से 19 जनवरी को लोहा व्यापारी धर्मबीर पर तीन लूटेरों द्वारा पिस्तौल से दो फायर करके साठ हजार की राशि लूटने के मामले ने तूल प

case of looting

जींद। नरवाना की पुरानी अनाज मंडी से 19 जनवरी को लोहा व्यापारी धर्मबीर पर तीन लूटेरों द्वारा पिस्तौल से दो फायर करके साठ हजार की राशि लूटने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। लूट के विरोध में शनिवार को जोरदार प्रर्दशन कर विरोध सवरूप नरवाना का पूरी तरह से बंद रखा।

व्यापारियों ने शहर में विरोध प्रदर्शन करके सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। व्यापारियों ने पुलिस मुर्दाबाद के नारों से पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। व्यापारियों ने नारेबाजी करते हुए पुरानी मंडी से भगत सिंह चौंक होते हुए नए बस स्टैंड और फिर पुराने बस स्टैंड रोड पर विरोध प्रदर्शन करने दूकानदारों को दूकानें बंद क रने का आग्रह किया। जिस पर सभी दूकानदारों ने अपनी दूकानें भी बंद रखी।

लगभग 3 घंटे तक शहर में विरोध प्रदर्शन करने के बाद सभी व्यापारी अग्रसैन चौक पर एकत्रित हुए और धरना देकर जबरदस्त विरोध किया। 3 घंटे के बाद नायब तहसीलदार ओमप्रकाश जांगड़ा और डीएसपी कुलवंत बिश्नोई व्यापारियों से मिलनेपहुंचे और व्यापारियों को जांच में सहयोग करने की अपील की।

इस दौरान फूड ग्रेन डीलर एसोसिएशन के प्रधान जितेंद्र जैन ,भगवान दास व प्रदेश सचिव अनिल आर्य सहित कई व्यापारियों ने साफ किया कि अगर पुलिस ने पांच दिनों के अंदर लूटेरों को नहीं पकड़ा तो प्रदेश के व्यापारियों की बैठक बुलाकर हरियाणा बंद करने का फैसला लिया जाएगा। इस मौके पर फूड ग्रेन डीलर एसोसिएशन के प्रधान जितेंद्र जैन,पूर्व प्रधान नरेश व भगवान दास,पूर्व पार्षद चंद्रकांत शर्मा ,व्यापार मंडल के प्रदेश सचिव अनिल आर्य,कांग्रेस नेता कैलाश सिंगला,एडवोकेट राजेश शर्मा,व्यापार मंडल हरियाणा की नरवाना इकाई के प्रधान नरेश जैन,राजेंद्र गुप्ता अमरगढ़वाला,मोहित बंसल,प्रदेश संगठन मंत्री अचल मितल सहित,सज्जन सिंगला अनेक व्यापारी मौजूद रहे।

19 जनवरी को हुई थी लूट की वारदात-
नरवाना की अनाज मंडी में लोहा के व्यापारी धर्मबीर पर 19 जनवरी को सायं सात बजे तीन बुलेट सवार लूटेरों ने दो गोली चलाकर साठ हजार लूट लिए थे। धर्मबीर उस समय दुकान बंद करके अपने घर जा रहा था। जैसे ही वह कार में बैठा उस पर हमला कर दिया गया। एक गोली व्यापारी के हाथ में लगी थी। जिसमें व्यापारी की जान बाल-बाल बची थी।
बॉक्स-
लूटेरों के काफी नजदीक पहुंच चुकी है पुलिस-नायब तहसीलदार
नायब तहसीलदार ओमप्रकाश जांगड़ा ने अग्रसैन चौक पर पहुंचकर व्यापारियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही लूटेरे पुलिस गिरफ्त में होंगे। उन्होंने बताया कि पुलिस की जांच गंभीरता से चल रही है और एक दो दिन में ही पुलिस लूटेरों को पकड़ लेगी।

नरवाना बंद में सभी यूनियनों ने दिया सहयोग-
नरवाना बंद के दौरान सभी यूनियनों का पूर्ण सहयोग रहा। आज के बंद में फूड ग्रेन डीलर एसोसिएशन,सब्जी मंडी,किरयाणा एसोसिएशन,मोबाइल एसोसिएशन,कपड़ा एसोसिएशन सहित सभी दुकानदार व व्यापारी शामिल रहे। कुछ दूकानदार दूकानों के बाहर ठंड के मौसम में अलाव का सहारा तो कुछ दूकानदार ताश खेलते नजर आए।

पांच दिन का दिया अल्टीमेटम-
हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग दास गर्ग व शहर के व्यापारियों ने कहा कि अगर पांच दिन के दौरान पुलिस ने अपराधियों को नहीं पकड़ा तो व्यापार मंडल राज्यस्तरीय बैठक बुलाकर हरियाणा बंद का अहवान करेगा। गर्ग ने कहा कि नरवाना बंद के दौरान व्यापारियों ने एकता दिखाई है। गर्ग ने कहा कि बड़े अफसोस की बात है कि एक हफता बीत जाने पर भी पुलिस अपराधियों को नहीं पकड़ पाई। गर्ग ने कहा कि हरियाणा में ऐसा कोई दिन खाली नहीं जाता जिस दिन व्यापारी व आम जनता के साथ लूटपाट, फिरौती, हत्या व चोरी की वारदात ना हो रही हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो