scriptक्वारेंटाइन से बचने के प्रयास में युवक तुड़ा बैठा हाथ-पैर | The youth bent his arms and legs in attempt to escape the Quarantine | Patrika News

क्वारेंटाइन से बचने के प्रयास में युवक तुड़ा बैठा हाथ-पैर

locationजींदPublished: Jul 16, 2020 08:39:13 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

(Hariyana News ) कोरोना (Corona ) की हालत में क्वारेंटाइन से बचने (Attempt to escape ) का प्रयास एक युवक को बहुत महंगा पड़ गया। क्वारेंटाइन (Quarantine ) से तो युवक नहीं बच पाया बल्कि इस प्रयास में हाथ-पैर और तुड़ा (Youth jumped, injured ) बैठा। युवक के अस्पताल की छत से कूदने की सूचना से अस्पताल प्रशासन में हडकंप मच गया।

क्वारेंटाइन से बचने के प्रयास में युवक तुड़ा बैठा हाथ-पैर

क्वारेंटाइन से बचने के प्रयास में युवक तुड़ा बैठा हाथ-पैर

जींद(हरियाणा): (Hariyana News ) कोरोना (Corona ) की हालत में क्वारेंटाइन से बचने (Attempt to escape ) का प्रयास एक युवक को बहुत महंगा पड़ गया। क्वारेंटाइन (Quarantine ) से तो युवक नहीं बच पाया बल्कि इस प्रयास में हाथ-पैर और तुड़ा (Youth jumped, injured ) बैठा। युवक के अस्पताल की छत से कूदने की सूचना से अस्पताल प्रशासन में हडकंप मच गया। युवक कूद कर फरार होता छत से कूदने से घायल होने के कारण जमीन गिर पड़ा। अस्पताल प्रशासन ने इस युवक को अपने लिए खतरे से खाली नहीं मानते हुए उपचार के लिए इसे पीजीआई रोहतक भेज दिया।

भागने का तीसरा मामला
गौरतलब है कि अब तक तीन लोगों ने अस्पताल से भागने की कोशिश की है। इनमें से एक जींद में पॉजिटिव युवक अस्पताल से फरार हो गया था। उसके बाद उसे जुलाना से पकड़ा गया था। दूसरा मामला अप्रैल में जाट धमज़्शाला में बनाए गए आइसोलेशन वाडज़् में हुआ था। यहां पर क्वारंटीन युवक प्रशासन को चकमा देकर फरार हो गया था। आदशज़् कॉलोनी का युवक बिहार वाया दिल्ली होते हुए आया था। सात अप्रैल को उसको जाट धमज़्शाला में क्वारंटीन किया गया था। यह युवक धमज़्शाला की छत के साथ लगती अन्य छत से होते हुए फरार हो गया था। बाद में पुलिस ने उसे पकड़ लिया था।

परिवार के 9 लोग पॉजिटिव
यह तीसरा मामला है सफीदो नागरिक अस्पताल का। इसकी दूसरी मंजिल पर बने कोविड वार्ड में युवक को भर्ती कराया गया था। वार्ड 17 निवासी यह युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। यह युवक रेडिमेड वस्त्र सप्लाई का काम करता है। उसके संपर्क में आए परिवार के लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए तो 6 जुलाई को उसके परिवार के 9 लोग पॉजिटिव मिले। छह जुलाई को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इस युवक को नागरिक अस्पताल सफीदों की दूसरी मंजिल पर स्थित कोविड-19 वार्ड में भर्ती करवाया गया था।

मानसिक परेशान था
बुधवार दोपहर बाद पॉजिटिव युवक ने आपातकालीन बिल्डिंग के छज्जे से कूदकर भागने की कोशिश की। युवक को कूदते हुए अस्पताल के कर्मचारियों ने उसे पकड़ लिया। कूदने के कारण युवक को चोट आई है। युवक को प्राथमिक उपचार देने के बाद पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया गया है। परिजनों तथा चिकित्सकों का कहना था कि युवक अकेला ही कोविड-19 वार्ड में दाखिल था। युवक मानसिक रूप से परेशान होने के कारण उसने वहां से भागने की कोशिश की और वह चोटिल हो गया। डॉ. विकास गुप्ता ने बताया कि युवक मानसिक रूप से परेशान था। इसके चलते वह बिल्डिंग से कूद गया। युवक को घायल हालत में पीजीआई रोहतक के लिए रैफर कर दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो