इस क्रूर पिता ने साली से एकतरफा प्यार में मार डाले अपने पांच बच्चे

(Hariyana News ) कोई पिता किस हद तक क्रूर (Cruel father ) और हैवान हो सकता है, मानवता को शर्मसार करने का ऐसा ही एक उदाहरण (Father murdered own 5 children ) हरियाणा के जींद जिले मेें सामने आया। जहां एक वहशी पिता ने एक तरफा साली के प्यार में अंधा होकर एक-एक करके अपने पांच बच्चों की हत्या कर दी। यह भी तब जब उसकी पत्नी गर्भवती है। पुलिस ने बेटियों की हत्या के इस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

By: Yogendra Yogi

Published: 28 Jul 2020, 08:01 PM IST

जींद(हरियाणा): (Hariyana News ) कोई पिता किस हद तक क्रूर (Cruel father ) और हैवान हो सकता है, मानवता को शर्मसार करने का ऐसा ही एक उदाहरण (Father murdered own 5 children ) हरियाणा के जींद जिले मेें सामने आया। जहां एक वहशी पिता ने एक तरफा साली के प्यार में अंधा होकर एक-एक करके अपने पांच बच्चों की हत्या कर दी। यह भी तब जब उसकी पत्नी गर्भवती है। पुलिस ने बेटियों की हत्या के इस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

शव नहर से मिले
जींद पुलिस ने 20 जुलाई को उन दो लड़कियों का शव हांसी-बुटाना लिंक नहर से 15 जुलाई को बरामद किया था, जो 15 जुलाई को दिदवाड़ा गांव से गायब हो गई थीं। बच्चियों के गायब होने के बाद उसके पिता जुम्मा ने शिकायत दर्ज कराई थी। जुम्मा मजदूरी करता है और उसकी पत्नी छठे बच्चे के साथ गर्भवती है। पुलिस ने एक जुम्मा को अपने ही बच्चों की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। हाल ही में आरोपी की दो बेटियां मुस्कान (11) और निशा (7) डूबकर मर गई थीं। पुलिस ने कथित रूप से इन दोनों बेटियों और उसके पहले एक बेटी और दो बेटों को मार डालने के आरोप में इस आरोपी को गिरफ्तार किया है।

बयान बदलता रहा
आरोपी जुम्मा ने ही अपने कुछ पड़ोसियों से अपने अपराध का जिक्र करते हुए अफसोस जताया था। उसके पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। जुम्मा ने एक बार फिर से अपना अपराध लगभग 30 लोगों के सामने स्वीकारा और पुलिस बुलाई गई। उसने कहा कि गरीबी के चलते उसने ऐसा किया। पुलिस हिरासत के दौरान वह अपने बयान बदलता रहा। उसने पुलिस को बताया कि उसने एक तांत्रिक के कहने से ये हत्याएं की है। गांव डिडवाड़ा में अपने ही पांच बच्चों ही हत्या करने वाले जुम्मादीन को लोग मानसिक रोगी समझते रहे, लेकिन वह पुलिस को भी गुमराह करने में शातिर निकला। वह बार-बार अपना बयान बदलता रहा है।

मौलवी के सामने कबूला अपराध
कोर्ट ने जुम्मा से पांच बच्चों की हत्या का कारण जानने के लिए उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा, लेकिन जो बातें उसने पुलिस को रिमांड के दौरान नहीं बताई उसने उसे मस्जिद में मौलवी के सामने उगल दी। रविवार को पुलिस द्वारा रिमांड के पहले दिन उसे मस्जिद में मौलवी के सामने ले जाया गया। बच्चों की हत्या के बाद पहली बार उसकी आंखों में आंसू आए और मौलवी के गले लगकर फूट-फूटकर रोया। इसके बाद पुलिस द्वारा पूछे जाने पर उसने कुबूल लिया कि वह अपनी 24 वर्षीय साली से प्यार करता है। पांच साल पहले जब उसकी पत्नी रीना गर्भवती हुई थी तो सोनिया करीब डेढ़ माह डिडवाड़ा में रुकी थी। इस दौरान उसे साली से एकतरफा प्यार हो गया था।

हत्या के लिए नाना के घर से लाया
पूछताछ के लिए सफीदों पुलिस द्वारा जुम्मा के ससुर अजमेरी, जुम्मा की साली सोनिया और साले अहसान के साथ-साथ जुम्मा की बहनों को भी बुलाया था। जुम्मा की साली सोनिया व उसके भाई अहसान ने कहा कि दोनों नाबालिग निशा (7) और मुस्कान (11) की हत्या से एक सप्ताह पहले ही जुम्मा उन्हें गांव लेकर आया था। जुम्मा 6 जुलाई को अपनी ससुराल उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के गांव बड़ौली लेने के लिए गया था। जुम्मा रात को वहीं ठहरा था। छोटी बेटी निशा नहीं आना चाहती थी, वह नाना के घर ही रहना चाहती थी, लेकिन जुम्मा उसे भी जबरदस्ती मोटरसाइकिल पर बैठाकर 120 किलोमीटर का सफर तय कर घर लेकर आया। अहसान ने कहा कि उन्हें इस बात का अंदेशा ही नहीं था कि जुम्मा उनकी हत्या करने के लिए लेकर जा रहा है।

Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned