007 गैंग के तीन हार्डकोर कोल्हापुर से गिरफ्तार

- लम्बे समय से फरार होने के बाद कोल्हापुर में पकड़े गए थे तीनों आरोपी
- मकोका के तहत दस माह से कोर्ट में बंद थे तीनों हार्डकोर

By: Vikas Choudhary

Published: 26 Oct 2020, 07:39 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
हथियार लहराकर आमजन में खौफ उत्पन्न करने वाली 007 गैंग के तीन हार्डकोर बदमाशों को लोहावट थाना पुलिस ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर की सेन्ट्रल जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया। तीनों आरोपी मकोका के तहत दस माह से कोल्हापुर जेल में बंद थे।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल बारहठ ने बताया कि मोरिया गांव स्थित शराब दुकान में फायरिंग, लूट और आग लगाने के मामले में लम्बे अर्से से फरार 007 गैंग के हार्डकोर भींयासर निवासी श्याम पूनिया पुत्र गोरधनराम बिश्नोई व भाटेलाई पुरोहितान गांव निवासी श्रीराम मांजू पुत्र पांचाराम बिश्नोई को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया। वहीं, भाखरी गांव निवासी श्रवण पुत्र मनोहरलाल बिश्नोई को मूलराज गांव निवासी जयकिशन बिश्नोई पर जानलेवा हमले के मामले में गिरफ्तार किया गया। तीनों आरोपी कोल्हापुर की कलम्बा सेन्ट्रल जेल में बंद थे, जहां से उसे प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया। तीनों को सोमवार को कोर्ट में पेश करने पर पांच-पांच दिन के रिमाण्ड पर भेजा गया है। आरोपी जोधपुर ग्रामीण के अलावा पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर, बीकानेर व चूरू पुलिस के भी वांछित हैं। आरोपी श्याम पूनिया हिस्ट्रीशीटर है।
टोल नाके पर क्रॉस फायरिंग के बाद आए थे पकड़ में
पुलिस का कहना है कि तीनों हार्डकोर 007 गैंग के गुर्गे हैं और लम्बे अर्से से फरार थे। ग्रामीण पुलिस की सूचना पर गत 28 जनवरी 2020 को महाराष्ट्र के कोल्हापुर स्थित किन्नी टोल नाके पर घेर लिया गया था। बचने के लिए पुलिस पर कई राउण्ड गोलियां चलाईं गईं थी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की थी। श्याम के पांच व श्रवण के एक गोली लगी थी। तब तीनों पकड़ में आए थे। इनके खिलाफ वडग़ांव थाने में मामला दर्ज किया गया था। आरोपियों के खिलाफ मकोका भी लगाया गया था। गैंग के हनुमान लादेन, राजू मांजू, मनीष शेखानी आदि पहले से जेल में बंद हैं।
अपराधिक रिकॉर्ड : राज्य के टॉप 6 बदमाश में शामिल
श्याम पूनिया
भोजासर थाने का हिस्ट्रीशीटर व हार्डकोर बदमाश। भोजासर, बाप, लोहावट, चूरू के सुजानगढ़, बीकानेर के गंगाशहर थाने में 15 मामले दर्ज हैं। राज्य के टॉप 6 व जोधपुर रेंज के टॉप 10 वांछित बदमाशों में शामिल था।पुलिस मुख्यालय ने 20 हजार व जोधपुर रेंज आइजी ने दस हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था।

श्रीराम मांजू
बालेसर थाने का गैंगस्टर व हिस्ट्रीशीटर। पुलिस स्टेशन बालेसर, शेरगढ़, लोहावट, बाप, भोजासर, झंवर, करवड़, बोरानाडा व सुजानगढ़ में हत्या, डकैती, नकबजनी, चोरी, धोखाधड़ी, उद्यापन के 21 मामले दर्ज हैं। वह राज्य के टॉप 25 व रेंज के टॉप-10 में वांछित था। पुलिस मुख्यालय व जोधपुर रेंज आइजी ने दस-दस हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। वह 007 गैंग का मुख्य गुर्गा व श्याम पूनिया का दाहिना हाथ है।

श्रवण बिश्नोई
लोहावट व मतोड़ा थाने में हत्या के प्रयास, लूट व उद्यापन के दो मामले दर्ज हैं। 007 गैंग का गुर्गा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned