script

रवि विश्नोई को रात ढाई बजे तक मिली बधाइयां, सुबह पिच पर बहाया पसीना, पूरे दिन सहज

locationजोधपुरPublished: Jan 27, 2022 06:58:28 pm

– विश्नोई का भारतीय क्रिकेट टीम में चयन, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेंगे- दस वर्ष की उम्र में ही विश्नोई ने शुरू कर दिया था अभ्यास

रवि विश्नोई को रात ढाई बजे तक मिली बधाइयां, सुबह पिच पर बहाया पसीना, पूरे दिन  सहज

रवि विश्नोई को रात ढाई बजे तक मिली बधाइयां, सुबह पिच पर बहाया पसीना, पूरे दिन सहज

जोधपुर। किस्मत कब बदल जाती है, पता नहीं चलता..बस मेहनत करते रहें…जब मंजिल मिलेगी, तब खुशी का ठिकाना भी नहीं रहेगा। आपका नाम पूरी दुनिया बोलेगी…। भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होकर ऐसा ही कर दिखाया है जोधपुर के लेग स्पिनर रवि विश्नोई ने। कम उम्र में, कम समय में सूर्यनगरी का ‘रवि’ भारतीय क्रिकेट टीम में चमकेगा।
इस उपलब्धि के बावजूद यह इक्कीस वर्षीय युवा गुरुवार को पूरे दिन सहज रहा। बुधवार करीब दस बजे से सोशल मीडिया के जरिए यह सूचना पहुंचनी शुरू हुई कि वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरिज के लिए वन डे व इसके साथ ही होने वाले 20-20 टूर्नामेंट के लिए रवि विश्नोई का चयन किया गया है। इसके बाद रवि के जोधपुर स्थित आवास पर प्रशंसकों, रिश्तेदारों व दोस्तों के आने का क्रम शुरू हुआ, जो रात करीब दो से तीन बजे तक जारी रहा। जाहिर है कि रवि की नींद पूरी नहीं हुई लेकिन गुरुवार को भी वह नित्य की तरह जल्दी उठा। सुबह फिर घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। एक क्रिकेटर भला पिच कैसे छोड़े? रवि सुबह करीब साढ़े नौ बजे अपनी स्पोर्टस एकेडमी के लिए निकल गया। जहां उसने अपने कोच के मार्गदर्शन में अभ्यास कर पसीना बहाया। एकेडमी में बधाइयों का तांता लगा। रवि ने पहली मर्तबा मीडिया से थोड़ी बनाकर रखी। खुलकर किसी प्रश्न का जवाब नहीं दिया लेकिन वहां आने-जाने वालों से आत्मीयता से मिले। उल्लेखनीय है कि अंडर 19 क्रिकेट से पहचान बनाने वाले लेग स्पिनर रवि का वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरिज के लिए वन डे व इसके साथ ही होने वाले 20-20 टूर्नामेंट के लिए चयन किया गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरिज 6 फरवरी से शुरू होगी व 20-20 टूर्नामेंट 16 फरवरी से शुरू होंगे।
रवि के कोच प्रद्योतसिंह व शाहरुख पठान ने बताया कि यह बेहतर कोचिंग व रवि की मेहनत का परिणाम है कि रवि का सीनियर टीम में चयन हुआ है। प्रद्योत व शाहरुख ने बताया कि उनका यह सपना था कि रवि का सीनियर टीम में चयन हो, इसके लिए उन्होंने रवि को कड़ी मेहनत कराई थी, जिसकी बदौलत रवि विभिन्न घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए अंडर 19 वल्र्ड कप, आईपीएल व अब सीनियर टीम के लिए चयनित हुआ है।
लखनऊ टीम ने 4 करोड़ में खरीदा
आईपीएल के 15वें सीजन के लिए आगामी फरवरी माह में होने वाली खिलाडिय़ों की नीलामी से पहले ही रवि विश्नोई को लखनऊ टीम ने खरीद लिया है। संजीव गोयनका ग्रुप ने रवि को 4 करोड़ रुपए में खरीदा है। आईपीएल की नीलामी 12-13 फरवरी को होगी। रवि के अलावा केएल राहुल, आस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिश को खरीदा है।
आईपीएल में चमका सितारा
रवि बिश्नोई ने आईपीएल में बेहतर परफॉर्मेंस पूरे देश को प्रभावित किया था। पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके रवि ने अब तक 23 आईपीएल मैच में 24 विकेट चटकाए।

ट्रेंडिंग वीडियो