108 चालक ने परिजन से मांगे पैसे, वीडियो वायरल

Abhishek Bissa

Updated: 17 Aug 2019, 09:15:42 PM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India


जोधपुर. राज्य सरकार की ओर से मरीजों को अस्पतालों तक नि:शुल्क पहुंचाने वाली 108 एंबुलेंस के चालक व इएमटी लोगों से पैसे मांग रहे हैं, ऐसा ही एक मामला सामने आया शनिवार को। इसमें चालक द्वारा 50-100 रुपए मांगने के वीडियो वायरल होने के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने चालक व इएमटी को हटा दिया हैं।
दरअसल, शास्त्रीनगर की 108 एंबुलेंस रैफरल केस में प्रसूता को लेने झंवर गई थी। मरीज को एमडीएम अस्पताल के जनाना विंग छोडऩे के बाद चालक अशोक चौधरी और इएमटी ललित एक परिजन से पैसे मांग रहे थे। परिजन ने कहा कि सरकार तुम्हें पैसे नहीं देती है क्या? खर्चा-पानी किस बात का दें, हमें छोडऩे के बाद आप फ्री हो। फिर उन्होंने पूछा कि कितने दूं, इस पर ड्राइवर ने कहा कि 100-50 रुपए दे दीजिए। हालांकि परिजन ने कहा कि तुम्हें चैक आ जाएगा। सीएमएचओ डॉ. बलवंत मंडा ने बताया कि प्रथम दृष्टया की पड़ताल में चालक और इएमटी की भूमिका सामने आ रही है। दोनों को तुरंत प्रभाव से हटा दिया गया है। जयपुर के लिए कार्यमुक्त करने के निर्देश दिए गए हैं। शास्त्रीनगर एंबुलेंस पर दोनों ही स्टाफ नए लगाए जाएंगे।

 

 

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned