तेल टैंकर में 84 कट्टों में भरा 1224 किलो डोडा पोस्त जब्त

स्लग...मादक पदार्थ तस्करी
- पीपाड़-बोरुंदा स्टेट हाइवे पर नाकाबंदी में टैंकर लावारिस छोड़ भागे तस्कर
- जोधपुर शहर के आस-पास सप्लाई करने ला रहे थे तस्कर

By: Vikas Choudhary

Published: 17 Oct 2020, 05:00 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
जिले की पीपाड़ शहर थाना पुलिस व डीएसटी की संयुक्त कार्रवाई में शुक्रवार मध्यरात्रि पीपाड़ शहर-बोरुंदा स्टेट हाइवे पर नाकाबंदी में तेल के टैंकर में ठूंस-ठूंसकर भरे 84 कट्टों में 1224 किलो अवैध डोडा पोस्त जब्त किया गया। तस्कर टैंकर को लावारिस छोड़ भाग गए।
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल बारहठ ने बताया कि इण्डियन ऑयल कॉरपोरेशन का मार्का वाले टैंकर में अवैध डोडा पोस्त की सप्लाई होने की सूचना मिली। डीएसटी के प्रभारी आरपीएस नरेन्द्र पूनिया के निर्देशन में पुलिस ने पीपाड़ शहर से बोरुंदा जाने वाले स्टेट हाइवे पर शुक्रवार मध्यरात्रि नाकाबंदी कर जांच शुरू की। इस बीच, तेल का एक टैंकर आता नजर आया। जिसे रोकने का इशारा किया गया, लेकिन पुलिस को देख चालक व तस्कर ने कुछ पहले ही टैंकर रोका और लावारिस हालत में छोड़ अंधेरे का फायदा उठाकर झाडि़यों से भाग निकला।
टैंकर के ढक्कन खोलकर जांच की गई तो उसमें डोडा पोस्त से भरे 84 कट्टे मिले। जिनमें 1224 किलो डोडा पोस्त भरा था। एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर तस्करों की तलाश शुरू की गई है। टैंकर के इंजन व चैसिस नम्बर के साथ पंजीयन नम्बर से तस्कर और मादक पदार्थ मंगवाने वालों का पता लगाया जा रहा है। खेड़ापा थानाधिकारी राजीव भादू को जांच सौंपी गई है। जब्त मादक पदार्थ की कीमत बाजार मे ७० लाख रुपए आंकी गई है।
ठूंस-ठूंस कर भरे डोडा पोस्त से भरे कट्टे
पुलिस का कहना है कि टैंकर में भरा डोडा पोस्त जोधपुर शहर व आस-पास के गांवों में सप्लाई होना था। टैंकर के कम्पार्टमेंट में डोडा पोस्त के कट्टे ठूंस-ठूंसकर भरे गए थे। कार्रवाई में पीपाड़ शहर थानाधिकारी बाबूलाल राणा, डीएसटी के एसआइ केसाराम, श्रवण कुमार भंवरिया, झूमरराम, देवाराम, कमाण्डो मोहनराम व भवानी शामिल थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned