हाईकोर्ट के निर्णय के बाद छात्रसंघ चुनावों में लौटी रौनक, जोधपुर में २० हजार विद्यार्थी करेंगे मतदान

अंतिम रूप से मतदाता सूची का प्रकाशन आज

 

By: Gajendrasingh Dahiya

Published: 22 Aug 2017, 08:58 AM IST

 जोधपुर. हाईकोर्ट के निर्णय के बाद छात्रसंघ चुनावों की रंगत और रौनक वापस लौट आई है। नियमों के फेर में अटके कई प्रत्याशी, उम्मीदवार और उनके समर्थकों के चहरे पर मायूसी जम चुकी थी। लेकिन अब जब हाईकोर्ट ने नए नियमों के लागू होने पर अभी रोक लगा दी है तो जैसे छात्र नेताओं में फिर से स्फूर्ति आने लगी है। कल शाम को इस संदर्भ में निर्णय आने के बाद अचानक ही माहौल बदला सा नजर आने लगा और कैंपेनिंग भी वापस शुरू कर दी गई है।

 

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव को लेकर सोमवार को मतदाता सूचियों का अस्थाई प्रकाशन किया गया। सभी संकायों और सम्बद्ध कॉलेजों में दोपहर में मतदाता सूचियां चस्पा कर दी गई। फिलहाल विवि ने २० हजार ४२६ मतदाताओं की सूचियां लगाई गई है। विद्यार्थी इस सूची के संबंध में मंगलवार सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। आपत्तियों के निस्तारण के बाद शाम 5 बजे तक अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन होगा।

 

मतदाता सूची के अंतिम रूप देने के बाद छात्रसंघ के विभिन्न पदों के प्रत्याशियों का नामांकन बुधवार सुबह 10 से अपराह्न 3 बजे तक सभी संकायों व सम्बद्ध कॉलेजों में होगा। वैध उम्मीदवारों की सूची का प्रकाशन अगले दिन किया जाएगा। छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान 28 अगस्त को होगा। मतगणना चार सितम्बर को की जाएगी।

 

छात्रनेताओं में खुशी की लहर


हाईकोर्ट के निर्णय के बाद तीन छात्र नेताओं के फिर से छात्रसंघ चुनावी प्रक्रिया में शामिल हो जाने के बाद विवि में रौनक लौट आई। छात्र नेता फिर से पुराने समीकरण के अनुसार प्रसार प्रसार में लग गए। एबीवीपी की ओर से अध्यक्ष पद का प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद कई छात्र नेताओं की अन्य छात्र संगठनों के साथ देर रात बैठकें चलती रही। कुछ छात्रावासों में रणनीति बनाते नजर आए तो कुछ चुनावी गणित का जोड़-भाग करने लगे। मंगलवार से छात्र नेता चुनाव प्रचार-प्रसार तेज करेंगे।

Gajendrasingh Dahiya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned