scriptआधे शहर और 200 गांवों की बिजली हुई गुल, विकल्प था तो फिर रोशन हुए घर | 200 villges and half of the city black out in jodhpur | Patrika News

आधे शहर और 200 गांवों की बिजली हुई गुल, विकल्प था तो फिर रोशन हुए घर

locationजोधपुरPublished: Jul 03, 2019 07:48:20 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

बारिश नुकसान सुरपुरा 400 केवी जीएसएस ठप

Jodhpur,electricity,rain fall,jodhpur discom,jodhpur news rajasthan news,storm in jodhpur,RVPNL,

आधे शहर और 200 गांवों की बिजली हुई गुल, विकल्प था तो फिर रोशन हुए घर

तेज हवा के साथ आई बारिश ने बिजली सिस्टम को भी काफी नुकसान पहुंचाया। 400 केवी जीएसएस सुरपुरा की ‘बस’ क्षतिग्रस्त हो गई जिससे पूरा जीएसएस संचालित होता है। इससे शहर के आधे हिस्से व 200 से अधिक गांवों की बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गई। प्रसारण निगम के मुख्य अभियंता बी.पी चौहान ने बताया कि कुछ ही देर में कांकाणी 400 केवी जीएसएस और छोटे 220 केवी जीएसएस की मदद से आपूर्ति सुचारु की गई।
ऑनलाइन सिस्टम भी ठप
जीएसएस पर लगी बस बंद होने से पूरे जोधपुर का बिजली उत्पादन सिस्टम की मॉनिटरिंग भी बंद हो गई है। यही से जोधपुर में बनने वाली बिजली और प्रसारण निगम में दौडऩे वाली बिजली की मॉनिटरिंग की जाती थी। इसे पूरी तरह ठीक करने में तीन से चार दिन का समय लग सकता है।
शहर में कई लाइनें टूटी
शहर की कई बिजली लाइनें भी बुधवार को हुई बारिश से ठप हो गई। 11 केवी की बिजली लाइन गिरने से कई क्षेत्रों में आपूर्ति बाधित हुई। डिस्कॉम की टीमें देर रात तक आपूर्ति को ठीक करने में जुटी रही। बिजली क्षेत्र में हुए पूरे नुकसान का आकलन नहीं किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो