ब्रेकिंग: जोधपुर के 298 रेजीडेंट्स ने इस्तीफे दे मरीजों की भलाई के लिए शुरू की समानांतर ओपीडी

ब्रेकिंग: जोधपुर के 298 रेजीडेंट्स ने इस्तीफे दे मरीजों की भलाई के लिए शुरू की समानांतर ओपीडी
resident strike, jodhpur

प्री पीजी परीक्षा पैटर्न बदलने के विरोध में हड़ताल पर उतरे रेजीडेंट्स बुधवार को तीसरे दिन भी हड़ताल पर रहे। आश्चर्यजनक ये है कि एसएन मेडिकल कॉलेज के सभी 298 रेजीडेंट्स ने इस्तीफा दे दिया है। मरीजों के लिए रेजीडेंट्स ने अस्पताल परिसर के पेड़ों के नीचे समानांतर ओपीडी शुरू की

स्नातकोत्तर परीक्षा प्रणाली में बदलाव के विरोध में सोमवार रात से हड़ताल पर चल रहे प्रदेश भर के रेजीडेंट डॉक्टर बुधवार को तीसरे दिन भी काम पर नहीं आए। अलबत्ता जोधपुर के डॉक्टर संपूर्णानंद मेडिकल कॉलेज के सभी 298 रेजीडेंट डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे में वह 76 इन सर्विस रेजिडेंट्स भी शामिल है, जिनको राज्य सरकार ने मंगलवार को रिलीव करके जयपुर बुलाया है।

READ ALSO: शाम तक रेजीडेंट काम पर ना लौटें तो कर दें रिलीव: चिकित्सा मंत्री

जोधपुर एसोसिएशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर के अध्यक्ष डॉक्टर सुखदेव चौधरी ने बताया कि मरीजों हड़ताल की वजह से मरीजों को खासी असुविधा हो रही थी। इसे देखते हुए सभी रेजीडेंट्स ने यह फैसला किया है कि वह इलाज की सुविधा जारी रखेंगे। इस के लिए रेजीडेंट डॉक्टर सरकारी अस्पताल के समानांतर ओपीडी सेवाएं देंगे।

READ ALSO: रेजीडेंट्स हड़ताल: प्रशासन का सख्त कदम, 76 इनसर्विस रेजीडेंट रिलीव

दोपहर से मथुरा दास माथुर अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर के सामने एक पेड़ के नीचे रेजीडेंट डॉक्टरों ने मरीजों को देखना शुरू किया। यहां बारी-बारी से रेजीडेंट्स मरीजों की जांच कर उन्हें परामर्श दे रहे हैं।

उधर रेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल के चलते मेडिकल कॉलेज से जुड़े तीनों बड़े अस्पतालों मथुरादास माथुर अस्पताल, महात्मा गांधी चिकित्सालय और उम्मेद हॉस्पिटल में इनडोर सेवाएं गड़बड़ा गई हैं। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने चिकित्सा विभाग से गांव से भी डॉक्टर मांगे हैं, जिसमें से कुछ डॉक्टरों ने बुधवार दोपहर बाद वार्ड संभालना शुरू किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned