मणिपुर से ट्रेलर के टायर में छुपाकर लाया जा रहा अफीम का 41 किलो दूध जब्त

- एनसीबी की भीनमाल में कार्रवाई
- चालक सहित दो गिरफ्तार, ट्रेलर जब्त

By: Vikas Choudhary

Published: 03 Jul 2021, 12:36 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर
नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो जोधपुर ने जालोर जिले के भीनमाल में ट्रेलर के टायर में छुपाकर लाया जा रहा अफीम का 41 किलो दूध जब्त कर दो जनों को गिरफ्तार किया। ट्रेलर भी जब्त किया गया। अफीम की खेप मंगाने वालों की तलाश की जा रही है।
ब्यूरो के क्षेत्रीय निदेशक उगमदान चारण ने बताया कि बालोतरा नम्बर के ट्रेलर में जालोर के भीनमाल में मादक पदार्थ की बड़ी खेप आने की पुख्ता सूचना मिली। एसीबी ने भीनमाल में जांच शुरू की। इस बीच, शुक्रवार देर रात एक ट्रेलर रोका गया। तलाशी लेने पर प्रथम दृष्टया कुछ संदिग्ध नहीं मिला। सूचना पुख्ता होने पर दुबारा गहनता से जांच की गई।
तब ट्रेलर की स्टेफनी के अंदर संदिग्ध सामग्री होने का पता लगा। पुलिस ने स्टेफनी उतारी और टायर की तलाशी ली। तब उसमें अलग-अलग पैकेट में अफीम का 41.206 किलो दूध जब्त किया गया। एनसीबी ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर बाड़मेर जिले में गुड़ामालानी तहसील के बारूण्डी में जुडी निवासी अशोक पुत्र भीखाराम बिश्नोई और जालोर जिले में चितलवाना क्षेत्र के झाब थानान्तर्गत अंबा का गोलिया निवासी लालाराम पुत्र भानाराम बिश्नोई को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि वे मणिपुर से अफीम की खेप लेकर आ रहे थे। जिसकी सप्लाई जालोर में किसी व्यक्ति को दी जानी थी। अब एनसीबी अफीम का दूध मंगाने वाले तस्कर को पकडऩे के प्रयास कर रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned