ट्रक में पंजाब ले जाए जा रहे 44.93 लाख रुपए जब्त

- पोकरण से राशि लेकर भटिण्डा में देनी थी सुपुर्दगी

By: Vikas Choudhary

Published: 22 Sep 2020, 03:43 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
जिले की बाप थाना पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग-11 पर गाडना सरहद में मिनी ट्रक में 44.93 लाख रुपए जब्त किए। यह राशि पोकरण से पंजाब के भटिण्डा ले जाई जा रही थी।

थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित ने बताया कि थाना क्षेत्र में चल रही विशेष जांच व नाकाबंदी के दौरान फलोदी की तरफ से आ रहे जोधपुर नम्बर के मिनी ट्रक की रोककर तलाशी ली गई। तब चालक सीट के नीचे तीन थैलियों में भारी मात्रा में भारतीय मुद्रा नजर आई। जिसे थाने लाया गया। जांच में तीनों थैलियों से 44,93,340 रुपए मिले। इस संबंध में पंजाब के भटिण्डा में मौर मण्डी निवासी चालक जसवंतसिंह उर्फ संतोकसिंह पुत्र लालसिंह जट सिख व खलासी रणदीपसिंह उर्फ राजू पुत्र मनजीतसिंह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। एेसे में पूरी राशि को सीआरपीसी की धारा 102 में जब्त कर ली गई।
चालक व खलासी से पूछताछ में सामने आया कि वे जैसलमेर जिले में पोकरण से भटिण्डा जा रहे थे। यह राशि भी उन्हें भटिण्डा की फैक्ट्री में किसी व्यक्ति को देनी थी। फिलहाल पुलिस इस राशि को पंचायत चुनाव से संबंधित नहीं मान रही है। इसके संबंध में आयकर विभाग को भी सूचित किया गया।

चालक की चुप्पी : राशि किसकी व किसे देनी थी?
पुलिस ने राशि जब्त की है। फिर भी इस पर मालिकाना हक अभी तक किसी व्यक्ति ने नहीं जताया है। इस राशि को किन लोगों से लाया गया था और भटिण्डा में किसे सुपुर्दगी करनी थी, इस बारे में चालक व खलासी कुछ भी बता नहीं पा रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned