बगैर अनुमति घूमते 49 लोगों को क्वॉरंटीन सेंटर भेजा

- पुलिस कार्रवाई से शहरवासियों में बाहर निकलने के प्रति डर बढ़ा

By: Vikas Choudhary

Updated: 03 May 2021, 11:29 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के उद्देश्य से लागू महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के पहले ही दिन पुलिस ने बगैर अनुमति घूमने वाले 49 व्यक्तियों को सोमवार शाम तक पकड़कर संस्थागत क्वॉरंटीन सेंटर भेजा। आमजन को घरों में ही रहने का संदेश देने के लिए पुलिस के हाईकोर्ट रोड पर दो-तीन युवकों को पकड़कर गाड़ी में बिठाने के वीडियो वायरल होने से शहरवासियों में घर से बाहर निकलने का डर बढ़ गया।
पूर्व में 25 व पश्चिम में 24 क्वॉरंटीन
गृह विभाग ने दोपहर 12 से शाम पांच बजे तक बिना अनुमति घूमने वालों को पकड़कर संस्थागत क्वॉरंटीन सेंटर भेजने के आदेश दे रखे हैं। इसी के तहत सोमवार को पहले दिन अमूमन हर थाना क्षेत्र में एेसे लोगों को पकड़ा गया। डीसीपी (पूर्व) धर्मेन्द्र यादव ने बताया कि शाम तक पूर्व जिले में 25 व पश्चिम में 24 जनों को पकड़कर उन्हें बोरानाडा स्थित क्वॉरंटीन सेंटर भेज दिया गया, जहां इनकी कोविड-१९ जांच होगी। आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही छोड़ा जाएगा। पुलिस स्टेशन सरदारपुरा, महामंदिर, सदर बाजार व खाण्डा फलसा ने सर्वाधिक 5-5जनों को क्वॉरंटीन कराया गया।

पुलिस ने पकड़ा तो हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाने लगे
पुलिस उपायुक्त (पूर्व) धर्मेन्द्रसिंह यादव के नेतृत्व में उदयमंदिर थानाधिकारी राजेश यादव ने पुलिस के साथ दोपहर में हाईकोर्ट रोड पर जांच शुरू की। इस बीच, अलग-अलग मोटरसाइकिल पर आए दो युवकों को पुलिस ने रोक लिया और बाइक खड़ी कराई। फिर उन्हें क्वॉरंटीन सेंटर भेजने के लिए गाड़ी की तरफ ले जाया जाने लगा। दोनों युवक छोडऩे के लिए हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाने लगे, लेकिन पुलिस नहीं मानीं और उन्हें कुछ दूरी पर खड़े वाहन में बिठा दिया। हालांकि यह आमजन को घरों से बाहर निकलने पर होने वाले परिणाम का संदेश देने के लिए पुलिस का एक पूर्वाभ्यास था। दोनों युवकों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया, लेकिन यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गए और शहरवासियों में खौफ बढ़ गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned