scriptचुनाव में ड्यूटी के दौरान ली छुट्टी, मेडिकल रिपोर्ट में खुद को अक्षम बताने पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को किया निलंबित | 4th grade employee suspended for not attending election duty | Patrika News

चुनाव में ड्यूटी के दौरान ली छुट्टी, मेडिकल रिपोर्ट में खुद को अक्षम बताने पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को किया निलंबित

locationजोधपुरPublished: Nov 27, 2018 04:33:03 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

सुखदेव से मेडिकल रिपोर्ट में डॉक्टर की सील नहीं होने का कारण पुछा तो घबराहट में उसने रिपोर्ट में छेडख़ानी की बात खुद ही कबूल कर ली।

lok sabha election 2019

Rajasthan Assembly Election 2018, elections in Rajasthan, raj election 2018, Rajasthan Elections 2018, jodhpur news, jodhpur news in hindi

जोधपुर. जिला निर्वाचन अधिकारी ने सोमवार को एक आदेश जारी कर उप पंजीयन कार्यालय में चतुर्थ श्रेणी के पद पर कार्यरत एक कर्मचारी को निलंबित कर 16 सीसीए की कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं। कर्मचारी चुनाव ड्यूटी के दौरान 18 दिन से छुट्टी पर था। उप पंजीयन शाखा में कार्यरत सुखदेव बिश्नोई को 26 अक्टूबर को पीओ 3 में चुनाव ड्यूटी पर लगाया था। लेकिन सुखेदव पहले दिन से छुट्टी पर चला गया। उसके 17 दिन तक छुट्टी पर रहने के कारण उप रजीस्ट्रार गोकलराम ने निर्वाचन कार्यालय को अवगत कराया। इस पर कार्मिक विभाग के सहायक प्रभारी राजेंद्र सिंह राठौड़ ने सुखदेव से छुट्टी का कारण पूछा तो उसने बीमार होना बताया। इस पर मेडिकल बोर्ड से जांच कराई गई। एमडीएम अस्पताल के डॉक्टर गोविंद पटेल ने सोमवार को सुखेदव की मेडिकल रिपोर्ट में बताया कि उसका स्वास्थय ठीक है और वह ड्यूटी करने में सक्षम है। सुखदेव ने अपना झूठ पकड़े जाने के डर से मेडिकल रिपोर्ट में छेडख़ानी कर सक्षम की जगह अक्षम कर दिया। सुखदेव ने मेडिकल रिपोर्ट सोमवार को कार्मिक विभाग में दी और कुछ देर बाद ही उसका झूठ पकड़ा गया। इसके बाद देर शाम को निर्वाचन अधिकारी ने उसके निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया।
रिपोर्ट पर डॉक्टर की सील नहीं होने से पकड़ा गया

कार्मिक विभाग के सहायक प्रभारी ने मेडिकल रिपोर्ट पढ़ी तो उसमें डॉक्टर के नाम के पास सील नहीं लगी थी। इस पर उन्हें संदेह हुआ। उन्होंने सुखदेव से मेडिकल रिपोर्ट में डॉक्टर की सील नहीं होने का कारण पुछा तो घबराहट में उसने रिपोर्ट में छेडख़ानी की बात खुद ही कबूल कर ली। बाद में पता लगा कि सील डॉक्टर भूलवश लगा नहीं पाए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो