scriptईरान से राजस्थान लाए गए भारतीयों में से 7 कोरोना मरीज | 7 Corona detect in evacuees from Iran to Jaisalmer and Jodhpur | Patrika News

ईरान से राजस्थान लाए गए भारतीयों में से 7 कोरोना मरीज

locationजोधपुरPublished: Mar 30, 2020 04:53:15 pm

corona news
– जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन में 6 और जोधपुर मिलिट्री स्टेशन में 1 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला- दोनों ही जगह 1036 भारतीयों को रेसक्यू कर लाया गया- ईरान से लाए गए यात्रियों में पहली बार कोरोना की पुष्टि

ईरान से राजस्थान लाए गए भारतीयों में से 7 कोरोना मरीज

ईरान से राजस्थान लाए गए भारतीयों में से 7 कोरोना मरीज

जोधपुर. ईरान से जैसलमेर और जोधपुर मिलिट्री स्टेशन स्थित क्वारेंटाइन कैंप में लाए गए भारतीयों में से 7 व्यक्तियों में कोरोना रोग की पुष्टि हुई है। इसमें से छह व्यक्ति जैसलमेर और एक जोधपुर में है। जोधपुर में मां-बेटे में खांसी-बुखार के बाद एमडीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जिसमें से बेटे में कोरोना वायरस मिला। यह पहली बार है कि ईरान से रेसक्यू करके जैसलमेर और जोधपुर लाए गए भारतीयों में कोरोना की पुष्टि हुई है। दोनों ही मिलिट्री स्टेशन स्थित वैलनेस सेंटर में अब तक ईरान में फंसे 1036 भारतीयों को लाया गया है।
जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन में 15 मार्च से तीन बैच में 434 भारतीयों को लाकर यहां क्वारेंटाइन कैंप में आइसोलेशन में रखा गया है। रविवार को मिलिट्री स्टेशन में कुछ व्यक्तियों में खांसी-बुखार के लक्षण नजर आने के बाद सेना ने 45 व्यक्तियों के स्वाब के नमूने जांच के लिए एम्स जोधपुर भेजे। एम्स की ओर से सोमवार दोपहर जारी रिपोर्ट में छह व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई, जबकि 37 नमूने नेगेटिव निकले।
जोधपुर मिलिट्री स्टेशन में दो बैच में 552 भारतीयों को लाया गया है।
पिछले बुधवार को पहले बैच में 277 और रविवार को 275 यात्री लाए गए। पहले बैच में आए एक मां-बेटे को बुखार आने पर दोपहर में सेना ने दोनों को मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां 41 वर्षीय बेटे की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली जबकि 71 वर्षीय मां नेगेटिव है। दोनों लद्दाख निवासी है और फिलहाल स्वस्थ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो