एक कांस्टेबल निलम्बित, महिला कांस्टेबल लाइन हाजिर

एक कांस्टेबल निलम्बित, महिला कांस्टेबल लाइन हाजिर

Jitendra Singh Rajpurohit | Publish: Jun, 15 2019 12:39:42 AM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

- थाने की दीवार फांदकर भागे पोक्सो एक्ट के आरोपी का मामला

- दूसरे दिन भी पकड़ में नहीं आया नाबालिग से छेड़छाड़ का आरोपी

जोधपुर/भोपालगढ़. जिले के भोपालगढ़ थाने की दीवार फांदकर फरार होने वाला नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोपी मंडली चारणान निवासी ओमप्रकाश जाट का शुक्रवार को भी कोई सुराग नहीं लग पाया। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ने लापरवाही बरतने वाले कांस्टेबल मादाराम को निलम्बित व महिला संतरी (कांस्टेबल) सुखीदेवी को लाइन हाजिर कर दिया। जबकि ग्रामीणों ने निचले स्तर के पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की बजाय अफसरों को जिम्मेदार ठहराते हुए जिला कलक्टर के नाम उपखण्ड अधिकारी सुरेश चौधरी को ज्ञापन सौंपा।

गौरतलब है कि गत 11 जून को एक व्यक्ति ने भोपालगढ़ पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि पास के ही गांव मंडली चारणान निवासी ओमप्रकाश पुत्र भगवानराम जाट उसकी नाबालिग पुत्री के मोबाइल पर गलत मैसेज करता है और स्कूल जाने के दौरान अश्लील इशारे करता है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। आरोपी ओमप्रकाश को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। वह गुरुवार दोपहर लघुशंका करने के बहाने से थाने की दीवार फांद कर फरार हो गया था। जो अभी तक पकड़ में नहीं आया है।

ग्रामीणों में आक्रोश

आरोपी के पुलिस हिरासत से भागने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। पुलिस की लापरवाही के चलते पीडि़ता के परिजन के साथ क्षेत्रवासियों ने भोपालगढ़ उपखण्ड कार्यालय के सामने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर थाना प्रभारी डॉ मनोहर बिश्नोई को निलंबित करने की मांग की। उनका कहना है कि पूछताछ के बहाने आरोपी को 3 दिन तक थाने में बिठाए रखा, लेकिन गिरफ्तार नहीं किया। पुलिस के बड़े अधिकारियों को बचाने के लिए कांस्टेबल पर गाज गिराई जा रही है। पूर्व में भी नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में आरोपियों को बचाने का प्रयास किया गया। तब जांच अधिकारी बदलकर आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

क्या कहते हैं अधिकारी
पोक्सो एक्ट के आरोपी के पुलिस हिरासत से फरार होने के मामले में एक कांस्टेबल को निलम्बित किया गया है और महिला संतरी को लाइन हाजिर किया गया है। पुलिस ओरापी की तलाशी में जुटी है।

- मुमताज खान, पुलिस उपाधीक्षक, बिलाड़ा

क्या कहते हैं विधायक

‘भोपालगढ़ पुलिस पूरी तरह से विफल साबित हो रही है। किसी भी मामले में न तो सही जांच हो रही है और न ही किसी आरोपी पकड़ा जा रहा है। हर बार लोगों को धरने-प्रदर्शन करने पड़ रहे हैं। पुलिस ने रवैया नहीं सुधारा तो आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में भोपालगढ़ पुलिस के खिलाफ आंदोलन शुरु किया जाएगा।
- पुखराज गर्ग, विधायक, भोपालगढ़

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned