scriptजोधपुर क्राइम फाइल : सड़क हादसा, कांस्टेबल की मौत, ठगी, लूट और आगजनी की घटनाएं बनीं सुर्खियां | accident loot and theft happened in jodhpur | Patrika News

जोधपुर क्राइम फाइल : सड़क हादसा, कांस्टेबल की मौत, ठगी, लूट और आगजनी की घटनाएं बनीं सुर्खियां

locationजोधपुरPublished: Jan 12, 2018 09:58:35 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

सहायक पुलिस आयुक्त (बोरानाडा) सिमरथाराम के अनुसार हादसे में कांस्टेबल बलवीर सिंह (४०) पुत्र मोहनराम जाट व लक्ष्मण सुथार घायल हो गए थे।

crime scene in jodhpur

crime news of jodhpur, Crime in Jodhpur, Jeep accident, road accident in jodhpur, constable death news, theft in jodhpur, swindle in jodhpur, opium supply in jodhpur, fire in handicraft factory, jodhpur news

ट्रक ने कम्पनी कर्मचारी और कार ने वृद्ध की ली जान


जोधपुर . तेज रफ्तार व लापरवाही से चलने वाले वाहनों ने नई सड़क सर्किल और बासनी में डीजल शेड रोड पर वृद्ध व कम्पनी के एक कर्मचारी की जान ले ली। इस सिलसिले में उदयमंदिर व बासनी थाने में मामले दर्ज किए गए हैं। उदयमंदिर थानाधिकारी मदनलाल बेनीवाल ने बताया कि बुधवार रात करीब १२ बजे तेज रफ्तार कार ने नई सड़क सर्किल के पास साइकिल सवार वृद्ध को चपेट में ले लिया था। उसे गंभीर घायल अवस्था में महात्मा गांधी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मृत्यु हो गई। साइकिल की फ्रेम पर लिखे नाम व पते से पुलिस पन्ना निवास पहुंची, जहां साइकिल मैकेनिक से मृतक की पहचान पन्ना निवास में लोहारों की गली निवासी मोहम्मद हुसैन के रूप में हुई। मृतक के जंवाई की शिकायत पर कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर बगैर पोस्टमार्टम शव परिजन को सौंपा गया।
मीटिंग में भाग लेने आए, बाहर आते ही गई जान


बासनी थाने के उप निरीक्षक कैलाशदान ने बताया कि महाराष्ट्र में ठाणे निवासी भावेश (२९) पुत्र श्रीरंग देसाई हिंदुस्तान पेट्रोलियम में कर्मचारी है। कम्पनी की मीटिंग में भाग लेने के लिए वो जोधपुर आए थे। बासनी ऑइल डिपो रोड स्थित ऑफिस में मीटिंग में भाग लेने के बाद वो एक अन्य साथी के साथ बाहर निकले। एचपी पंप के पास पहुंचने पर गैस सिलेण्डर से भरे एक ट्रक ने भावेश को चपेट में ले लिया। उसे गंभीर हालत में मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां देर रात उसकी मृत्यु हो गई।
——–

सड़क हादसे में घायल पुलिस कांस्टेबल का दम टूटा


कांकाणी से गुड़ा विश्नोइयान जाने वाली रोड पर पुलिस जीप व कार की भिड़ंत में घायल पुलिस कांस्टेबल (चालक) का मथुरादास माथुर अस्पताल में गुरुवार को दम टूट गया। पैतृक गांव साथीन में पुलिस सम्मान से उसकी अंत्येष्टि कर दी गई। सहायक पुलिस आयुक्त (बोरानाडा) सिमरथाराम के अनुसार हादसे में कांस्टेबल बलवीर सिंह (४०) पुत्र मोहनराम जाट व लक्ष्मण सुथार घायल हो गए थे। एमडीएम अस्पताल में गुरुवार सुबह बलवीर की मृत्यु हो गई। वहीं, लक्ष्मण की हालत गंभीर बनी हुई है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंपा गया।पुलिस लाइन से गार्ड के साथ थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह शव के साथ पीपाड़ सिटी थानान्तर्गत साथीन गांव पहुंचे, जहां पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करवाया गया। थानाधिकारी का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है।
सरपंच की है दुर्घटना करने वाली कार


पुलिस का कहना है कि बलवीरसिंह पुलिस लाइन से लूनी थाने की चेतक में ड्यूटी कर रहा था। वह और लक्ष्मण सिंह कांकाणी से गुड़ा विश्नोइयान रोड जा रहे थे। रास्ते में सामने से आई स्कॉर्पियो व जीप की भिड़ंत में दोनों घायल हो गए थे। दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे। हरियाणा नम्बर की स्कॉर्पियो को छोड़कर चालक भाग गया था। यह कार पाली जिले में कलाली ग्राम पंचायत के सरपंच की बताई जाती है।
———

नवकार धाम से छत्र, मुकुट व चरण पादुका चोरी


शहर के निकटवर्ती नारनाडी में नवकार धाम के ताले तोड़ कर चांदी के छत्र, मुकुट, चरण पादुकाएं, आभूषण व हजारों रुपए चुरा लिए गए। बोरानाडा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। पुलिस के अनुसार बोरानाडा औद्योगिक क्षेत्र से कुछ आगे नारनाडी गांव में नवकारधाम है। बुधवार मध्य रात्रि अज्ञात व्यक्ति धाम में घुसे और दोनों मुख्य द्वारों के ताले तोड़ डाले। चोर धाम के अंदर तक पहुंचे और वहां से देवी-देवताओं की मूर्तियों से चांदी के बड़े-बड़े चार-पांच छत्र, चांदी का एक मुकुट, कृत्रिम सोने व चांदी के आभूषण, पाश्र्वनाथ भगवान का मुकुट, जो ताम्बे का बना हुआ था और उस पर चांदी की पॉलिश कर रखी थी, ले गए। इसके अलावा वहां से पच्चीस हजार रुपए भी गायब थे। सुबह होने पर श्रद्धालु धाम पहुंचे तो चोरी के बारे में पता लगा। धाम के ट्रस्टी रविंद्र भण्डारी की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। एएसआई नारायणसिंह जांच कर रहे हैं।
——–

नकली सोना थमाकर ठगी का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

झालामण्ड चौराहे के पास सस्ते के लालच में नकली सोना थमाकर ३.१० लाख रुपए की ठगी करने के मामले में केबीएचबी थाना पुलिस ने मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया। दो आरोपी पहले ही पकड़े जा चुके हैं। आरोपियों से ३.१० लाख रुपए बरामद हो चुके हैं। सहायक पुलिस आयुक्त (बोरानाडा) सिमरथाराम के अनुसार प्रकरण में पाली जिले के सोजत सिटी थानान्तर्गत बुद्धाराम प्रजापत मुख्य आरोपी है। जो गत पांच जनवरी को वारदात के बाद फरार हो गया था। उसे बुधवार को गिरफ्तार किया गया। जिसे गुरुवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे रिमाण्ड पर भेजने के आदेश दिए गए। पुलिस ने झालामण्ड चौराहा निवासी हरीश प्रजापत से ठगे गए ३.१० लाख रुपए बरामद किए गए हैं। गौरतलब है कि सस्ते के लालच में आरोपियों ने हरीश को गत पांच जनवरी को नकली सोना थमाकर ३.१० लाख रुपए एेंठ लिए थे। पुलिस ने उसी दिन बरसालू कला निवासी गणपत जाट व झालामण्ड निवासी शेरू भारती को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि गणपत का साथी बुद्धाराम भाग निकला था।
——–

एटीएम नम्बर व ओटीपी पूछ खाते से निकाले दस हजार


बैंक अधिकारी बन कर फोन करने वाले एक व्यक्ति ने सरदारपुरा प्रथम सी रोड पर महिला से एटीएम और ओटीपी नम्बर लेकर खाते से दस हजार रुपए निकाल लिए। इस सिलसिले में सरदारपुरा थाने में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार प्रथम सी रोड पर पान की दुकान के सामने गली निवासी महिला के मोबाइल पर गत ५ जनवरी को एक व्यक्ति का फोन आया। खुद को बेंक अधिकारी बताते हुए उसने खातों के बारे में जानकारी ली। साथ ही एटीएम के नम्बर भी ले लिए। इतना ही नहीं, आरोपी ने झांसे में लेकर महिला से ओटीपी नम्बर भी जान लिए। इसके बाद उसने महिला के खाते से ऑनलाइन दस हजार रुपए निकाल लिए। मोबाइल पर संदेश आने पर महिला को ठगी के बारे में पता लगा। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
———

पांच साल से फरार चोरी का आरोपी गिरफ्तार


नांदड़ी स्थित मकान में खड़ी कार चुराकर भागने के मामले में पांच साल से फरार आरोपी को बनाड़ थाना पुलिस ने गुरुवार को भींयासर गांव में पांच किमी पीछा करके पकड़ लिया। वह चार जिलों के कई थानों में वांछित है। थानाधिकारी जोगेन्द्र सिंह ने बताया कि वर्ष २०१३ में नांदड़ी निवासी सतीश कुमार सोलोमन के मकान के अंदर खड़ी कार चोरी कर एक युवक भाग रहा था, लेकिन घरवालों के जागने व चिल्लाने पर आरोपी कुछ दूरी पर कार छोड़कर भाग निकला था। आरोपी की पहचान भोजासर थानान्तर्गत भींयासर निवासी भागीरथ पुत्र भारमल विश्नोई के रूप में की गई थी। जिसके गुरुवार को गांव में होने की सूचना पर उप निरीक्षक कृष्णचंद व टीम ने वहां दबिश दी। पुलिस को देख आरोपी भागने लगा। तब पुलिस ने करीब पांच किमी तक पीछा कर उसे पकड़ लिया। जोधपुर लाकर पूछताछ करने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया। आरोपी डांगियावास, पाली, बाड़मेर, अजमेर व ब्यावर के थानों में भी वांछित है।
बेंगलूरु से गांव पहुंचते ही पकड़ा

पुलिस का कहना है कि वारदात के बाद काफी तलाश के बावजूद आरोपी पकड़ में नहीं आया। वह काम की तलाश में बेंगलूरु चला गया। जिसका पता लगने पर पुलिस भी बेंगलूरु गई थी, लेकिन आरोपी वहां से भी भाग निकला। उसके गांव पहुंचते ही पुलिस को सूचना मिल गई और दबिश उसे धर दबोचा।
———

अवैध डोडा पोस्त का आरोपी रिमाण्ड पर


लूणी थाना क्षेत्र के धुंधाड़ा गांव के पास मोटरसाइकिल पर जा रहे डोडा पोस्त तस्करी के आरोपी को न्यायालय ने गुरुवार को दो दिन के पुलिस रिमाण्ड पर भेजा है। ध्यान रहे कि बुधवार को धुंधाड़ा के पास से मुखबिर की सूचना पर थानाधिकारी राजेंद्रसिंह राजपुरोहित ने टीम के साथ पाली जिले के खागडियानाडा डूंगरपुर निवासी रमेश पुत्र रघुनाथराम विश्नोई को मोटरसाइकिल पर अवैध डोडा पोस्त के साथ गिरफ्तार किया था।
———

स्मैक के लिए अपहरण व मूत्र पिलाने का आरोप


मण्डोर थानान्तर्गत रामसागर चौराहे के पास कार में सवार कुछ युवकों ने स्मैक के लिए नर्सिंग कर रहे एक छात्र व उसके साथी का अपहरण कर न सिर्फ मारपीट की, बल्कि मूत्र पिलाकर वीडियो वायरल भी कर दिया। पीडि़त छात्र ने मण्डोर थाने में तीन युवकों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार मदेरणा कॉलोनी में तेलियों का बास निवासी नर्सिंग छात्र की शिकायत पर आसिफ सोलंकी, लक्षजीत व पवन सांखला के खिलाफ अपहरण कर मारपीट, मूत्र पिलाने व वीडियो वायरल करने का मामला दर्ज कराया है। आरोप है कि गत दस दिन पहले वह अपने साथी के साथ रामसागर चौराहे से निकल रहा था। स्कॉर्पियो में आए आरोपियों ने मारपीट की और स्मैक के लिए रुपए मांगे। इनकार करने पर आरोपियों ने उन्हें कार में जबरन कार में डाला और रवाना हो गए। आरोपी आस-पास के सुनसान क्षेत्र में घुमाने लगे। फिर मुर्गा बनाया और मारपीट की। आरोप है कि मूत्र पिलाया गया। इसका वीडियो भी बना दिया। बाद में उन्हें छोड़ दिया। वीडियो वायरल होने का पता लगने पर छात्र थाने पहुंचे और मामला दर्ज कराया। हालांकि वीडियो में मूत्र पिलाने की पुष्टि नहीं हो रही है।
———-

हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में आग


पाल रीको औद्योगिक क्षेत्र स्थित हैण्डीक्राफ्ट की एक फैक्ट्री में बुधवार मध्यरात्रि आग लग गई। नगर निगम की तीन दमकलों ने करीब आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया। अग्निशमन सूत्रों के अनुसार पाल रीको औद्योगिक क्षेत्र स्थित देव हैण्डीक्राफ्ट नामक फैक्ट्री में रात करीब दो बजे आग लग गई। वहां रखा तैयार व पुराना फर्जीचर चपेट में आ गया। लपटें आसमान में उठने लगी। फैक्ट्री की मशीनरी भी आग से घिर गईं। पुलिस को मिली सूचना के बाद शास्त्रीनगर, नागौरी गेट व बासनी से एक-एक दमकलें मौके पर पहुंची। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से वहां हैण्डीक्राफ्ट का नया व पुराना माल खाक हो गया। आग के कारणों का पता नहीं लग पाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो