अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात, दुकानों के बाहर सामान न रखने पर सहमति

-त्यौहार पर जाम से बचने व यातायात व्यवस्था सुगम बनाने की कवायद

By: Vikas Choudhary

Published: 11 Oct 2021, 12:32 AM IST

जोधपुर.
नवरात्रि, ईद मिलादुन्नबी और दीपावली पर बाजार में भीड़ उमडऩे पर बढऩे वाले यातायात दबाव को कम करने के लिए अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। वहीं, यातायात पुलिस ने दुकानदार खासकर भीतरी शहर के दुकानदारों से वार्ता पर दुकानों के आगे सामान व वाहन खड़े न करने पर सहमति बनाई।
सहायक पुलिस आयुक्त (यातायात) रविन्द्र बोथरा ने बताया कि त्यौहार के चलते वाहनों का दबाव बढऩे से यातायात दबाव भी बढऩे की संभावना है। आमजन इससे परेशान न हो और सुगमता से वाहनों की आवाजाही रहे। इसके लिए यातायात के सामान्य पॉइंटों के अलावा प्रमुख मार्गों पर अतिरिक्त यातायात पुलिस अधिकारी व जवान तैनात किए गए हैं। ताकि शहर के भीतरी भागों में भीड़-भाड़ होने के बावजूद यातायात व्यवस्था सुगम बना रहे।

यातायात पुलिस के अधिकारी व जवानों ने नई सड़क से घंटाघर चौराहा, तीजा माता मंदिर, कन्दोई बाजार, कटला बाजार, सिटी पुलिस तिराहा, सर्राफा बाजार, आडा बाजार, खाण्डा फलसा, बालवाड़ी, जालोरी गेट तक और सोजती गेट से त्रिपोलिया बाजार, कन्दोई बाजार तक, सोजती गेट से घासमण्डी रोड, कद्दूस की होटल, तीजा माता मंदिर तक मुख्य रोड और सरदारपुरा ए, बी, सी व पावटा चौराहा ए, बी व सी रोड के दुकानदारों से वार्ता की। इन्हें यातायात व्यवस्था सुगम बनाने के लिए दुकानों के आगे सामान न रखने और दुकानों के सामने वाहन खड़ा न करने के लिए समझाइश की गई। वार्ता के बाद दुकानदारों ने इससे सहमति जताई। उन्होंने निर्धारित पार्र्किंग स्थल में ही वाहन खड़े करने का निर्णय किया। साथ ही ग्राहकों से भी निर्धारित पार्र्किंग में वाहन खड़े करने की अपील की।

Vikas Choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned