Apply now: JNVU में आवेदन प्रक्रिया शुरू, 10 जून अंतिम तिथि

Apply now: JNVU में आवेदन प्रक्रिया शुरू, 10 जून अंतिम तिथि
application admission in jnvu starts, jodhpur

जेएनवीयू के विज्ञान, वाणिज्य और कला संकाय के सभी स्नातक पाठ्यक्रमों व पांच वर्षीय विधि पाठ्यक्रम के लिए बिना विलम्ब शुल्क ऑनलाइन आवेदन पत्र की प्रक्रिया बुधवार को शुरू हो गई। आवेदन की अंतिम तिथि 10 जून है।

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के सभी संकायों व संस्थानों में विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए सत्र 2016-17 के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया बुधवार से शुरू होगी। इसमें कला, विज्ञान, वाणिज्य संकाय के सभी स्नातक पाठ्यक्रम एवं पांच वर्षीय विधि पाठ्यक्रम के लिए बिना विलम्ब शुल्क के ऑन लाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 10 जून है।

विधि संकाय और सभी संकायों में डिप्लोमा पाठ्यक्रम में बिना विलम्ब शुल्क के विवि की विशेषक परीक्षा का परिणाम घोषित होने के 10 दिनों के भीतर है। वहीं 100 रुपए के विलम्ब शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की तिथि 17 जून है। जानकारी के अनुसार शुल्क जमा करवाने के बाद प्रवेश फार्म, चालान व संबंधित दस्तावेजों की फोटो कॉपी संबंधित संकाय में अंतिम तिथि के बाद तीन दिन के भीतर जमा करवाना अनिवार्य है। 

READ ALSO: जोधपुर एयरपोर्ट पर बनेगा टैक्सी-वे और पार्किंग-वे

बीए व बीएससी पाठ्यक्रम में अभ्यर्थी को सभी विषय का विकल्प भरना अनिवार्य होगा तभी आवेदन भर पाएगा और विषय का आवंटन वरियता के अनुसार किया जाएगा। प्रवेश संबंधी अर्हताएं, नियम व प्रवेश फॉर्म विवि की वेबसाइट www.jnvu.edu.in पर ऑनलाइन भरे जा सकते हैं। 

READ ALSO: रेजीडेंट्स हड़ताल: प्रशासन का सख्त कदम, 76 इनसर्विस रेजीडेंट रिलीव

इसी तरह आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा राजस्थान जयपुर के निर्देशानुसर राजकीय महाविद्यालय जोधपुर प्रथम पुलिया, चौहाबो में सत्र 2016-17 की ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया भी बुधवार से शुरू होगी। इसके लिए निदेशालय, कॉलेज शिक्षा राजस्थान की वेबसाइट पर आवेदन किया जा सकता हैं। विद्यार्थियों को फॉर्म भरने के लिए आवश्यक दस्तावेज स्कैन कर फॉर्म के साथ संलग्न करने अनिवार्य होंगे। 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned