scriptAfter lost job, he conspired to extort money in name of Lawrence | VIDEO : नौकरी छूटी तो लॉरेंस के नाम से रंगदारी वसूलने की साजिश रची, युवक गिरफ्तार | Patrika News

VIDEO : नौकरी छूटी तो लॉरेंस के नाम से रंगदारी वसूलने की साजिश रची, युवक गिरफ्तार

locationजोधपुरPublished: Sep 21, 2023 12:23:30 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

- मोबाइल नम्बर के आधार पर पुलिस ने गुजरात के सूरत से युवक को पकड़ा

नौकरी छूटी तो लॉरेंस के नाम से रंगदारी वसूलने की साजिश रची, युवक गिरफ्तार
नौकरी छूटी तो लॉरेंस के नाम से रंगदारी वसूलने की साजिश रची, युवक गिरफ्तार
जोधपुर।
पंजाब के कुख्यात बदमाश लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के नाम से 50-50 लाख रुपए रंगदारी वसूलने के लिए बिल्डर व ज्वैलर को धमकी भरे कॉल करने के मामले में रातानाडा और शास्त्रीनगर थाना पुलिस ने गुजरात के सूरत में दबिश देकर एक युवक को गिरफ्तार किया। उससे मोबाइल व सिम बरामद की गई है। (50-50 Lakh Rs extortion case)
पुलिस उपायुक्त (पूर्व) डॉ अमृता दुहन ने बताया कि प्रोपर्टी व्यवसायी व बिल्डर पृथ्वीसिंह पुत्र दलपतसिंह को डरा-धमकाकर पचास लाख रुपए रंगदारी मांगने के मामले में फलोदी थानान्तर्गत उदाणियों की ढाणी निवासी हरिराम उर्फ हरीश जाणी पुत्र हरंचदराम बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया है। उससे रंगदारी वसूलने में प्रयुक्त मोबाइल व सिम भी बरामद की गई है। आरोपी से वारदात में शामिल किसी अन्य व्यक्ति के संबंध में पूछताछ की जा रही है।
सूरत में मिली लोकेशन, तलाश कर दबोचा
अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त पूर्व नाजिम अली ने बताया कि गत 16 सितम्बर को डरा-धमकाकर रंगदारी के लिए कॉल करने का मामला दर्ज किया गया था। मोबाइल नम्बर की लोकेशन गुजरात के सूरत में आई। एडीसीपी नाजिम अली व चंचल मिश्रा के निर्देशन में रातानाडा थानाधिकारी नरेश कुमार मीणा व शास्त्रीनगर थानाधिकारी प्रदीप डांगा के नेतृत्व में दो टीमें सूरत भेजी गईंं। तलाश के बाद पुलिस ने हरिराम को पकड़ लिया। कार्रवाई में साइबर सैल के एएसआइ राकेशसिंह, एएसआइ रघुवीरसिंह, कांस्टेबल लादाराम, पूनाराम व जालमसिंह और शास्त्रीनगर थाने से हेड कांस्टेबल जब्बरसिंह व हेमाराम शामिल थे।
गूगल पर ज्वैलर व बिल्डर के नम्बर सर्च कर दी धमकियांसहायक पुलिस आयुक्त पूर्व दीपचंद ने बताया कि आरोपी हरिराम सूरत में गैस रिफिलिंग का काम करता था। गत दिनों उसे काम से निकाल दिया गया था। तब उसने पंजाब के कुख्यात बदमाश लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा बनकर धमकियां देने की साजिश रची थी। उसने गूगल पर सर्च कर जोधपुर के ज्वैलर व बिल्डर आदि के मोबाइल नम्बर ढूंढे थे। उसी से गत 16 सितम्बर को बीजेएस कॉलोनी में मोहन नगर निवासी पृथ्वीसिंह पुत्र दलपतसिंह को लोको रोड पर जेपी बिल्ड होम नामक ऑफिस में धमकी भरे कॉल किए गए थे। उसी दिन शास्त्रीनगर में गोल्ड ज्वैलरी शोरूम संचालिका को भी धमकी भरे कॉल कर 50 लाख रुपए रंगदारी मांगी गई थी। रातानाडा व शास्त्रीनगर में अलग-अलग मामले दर्ज किए ग ए थे।
Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.