पांच बार रैकी कर 114 तोला सोना चुरा कार से भागा था जैसलमेर

- जयनारायण व्यास कॉलोनी के मकान में बड़ी नकबजनी का 36 घंटे में पर्दाफाश, दो भाई गिरफ्तार
- वारदात के बाद बाइक पर एक भाई ने दूसरे को छोड़ा था रेलवे स्टेशन, कार टैक्सी से भागा फलोदी व जैसलमेर
- हुलिए से पहचान के बाद एक युवक को जोधपुर व दूसरे को जैसलमेर में पकड़ा

By: Vikas Choudhary

Published: 26 Jan 2021, 11:14 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
खाण्डा फलसा थाना पुलिस ने चांदपोल की जयनारायण व्यास कॉलोनी में रेलवे कर्मचारी के मकान से 114 तोला सोना, तीन किलो चांदी व 3.80 लाख रुपए चोरी का ३६ घंटे में पर्दाफाश कर मंगलवार को हिस्ट्रीशीटर व उसके भाई को गिरफ्तार किया। एक आरोपी को जोधपुर व दूसरे को जैसलमेर से पकड़ा गया। जो सोना-चांदी व रुपए बटोरकर कार टैक्सी से फलोदी होकर जैसलमेर पहुंचा था।
पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय व यातायात) राजेश कुमार मीना ने बताया कि गत शनिवार मध्यरात्रि कॉलोनी निवासी रेलवे कर्मचारी अभिषेक व्यास के मकान के ताले तोडक़र 114 तोला सोना, 3 किलो चांदी व 3.80 लाख रुपए चुरा लिए गए थे। 25 जनवरी को चोरी का मामला दर्ज किया गया था। एडीसीपी (पूर्व) भागचंद मीणा, एसीपी (केन्द्रीय) देरावरसिंह सोढ़ा व थानाधिकारी दिनेश लखावत के नेतृत्व में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज व अन्य तकनीकी पहलूओं से जांच के बाद प्रतापनगर की संजय सी कॉलोनी निवासी कालू उर्फ इंसाफ और हाल जैसलमेर में गांधी कॉलोनी मेघवाल पाड़ा निवासी उसके भाई बबलू उर्फ शहजाद पुत्र मोहम्मद रफीक को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की निशानदेही से चोरी के अधिकांश जेवर व रुपए बरामद किए गए हैं।
फुटेज, हुलिए व बाइक से आए पकड़ में
गत २४ जनवरी को वारदात का पता लगने पर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक किए। जिसमें एक युवक नजर आया। जो मूंछे रखे हुए था। वहीं, एक संदिग्ध बाइक के क्षेत्र में आने की सूचना मिली। चोरी के बाद शहजाद को भाई कालू बाइक पर रेलवे स्टेशन छोडक़र गया था, जहां से कार टैक्सी में फलोदी और फिर जैसलमेर पहुंचा था। मोटरसाइकिल के संजय सी कॉलोनी में जाने का पता लगने पर हेड कांस्टेबल भंवरलाल, राकेश सिंह, कांस्टेबल महेन्द्र पाल, सुरेश बिश्नोई व बनवारीलाल ने तलाश शुरू की और कालू उर्फ इंसाफ को पकड़ लिया। उससे पूछताछ में भाई बबलू उर्फ शहजाद की भूमिका पता लगी। थानाधिकारी दिनेश लखावत के नेतृत्व में पुलिस ने मंगलवार को जैसलमेर से शहजाद को पकड़ लिया।
15 मामले दर्ज, कमिश्नरेट में 14 और कबूली
शहजाद प्रतापनगर थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उस पर पहले से 15 मामले दर्ज हैं। अब उसने प्रतापनगर व मंडोर 14 वारदातें और करना कबूला है। इसके अलावा भी वह कई वारदातें कर चुका है। वह जोधपुर आकर वारदात कर कार में जैसलमेर लौट जाता था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned