scriptजोधपुर में 28 परीक्षा केंद्रों पर करीब 8 हजार परीक्षार्थी देंगे परीक्षा | agriculture supervisor recruitment exam today | Patrika News

जोधपुर में 28 परीक्षा केंद्रों पर करीब 8 हजार परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

locationजोधपुरPublished: Sep 18, 2021 12:47:24 pm

कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा आज

जोधपुर. राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड की ओर से कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन शनिवार को प्रदेश भर में किया जाएगा। बोर्ड की ओर से 2254 पदों के लिए हो रही इस परीक्षा में प्रदेश के 1 लाख 65 हजार परीक्षार्थी बैठेंगे। जोधपुर में परीक्षा के लिए 28 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जहां 7 हजार 836 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 12 बजे होगी। नीट और सब इंस्पेक्टर परीक्षा में नकल के गिरोह पकड़े जाने के बाद शनिवार को इस परीक्षा में सख्ती बढ़ा दी गई है। परीक्षा केंद्रों को परीक्षार्थियों की सघन जांच करने और किसी भी डिवाइस के साथ प्रवेश की अनुमति नहीं देने के निर्देश दिए गए हैं।
कृषि से संबंधित प्रश्नों पर रहेगा जोर
कृषि पर्यवेक्षक का प्रश्न पत्र 300 अंकों का होगा। वस्तुनिष्ठ प्रकार की इस परीक्षा में सौ प्रश्न पूछे जाएंगे। इसमें सामान्य हिंदी और राजस्थान के सामान्य ज्ञान से संबंधित 40 प्रश्न होंगे। इसके अलावा 20 प्रश्न शस्य विज्ञान, 20 उद्यानिकी और 20 पशुपालन से संबंधित होंगे। परीक्षा में ऋणात्मक अंकन भी रखा गया है।
‘परीक्षा के लिए उडऩ दस्तों के गठन के साथ समस्त तैयारियां पूरी कर ली गई है।’
रामचंद्र गुहा एडीएम सिटी जोधपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो