अहमदाबाद की शातिर गैंग ने शोरूम से चुराए थे स्वर्ण आभूषण

- जेवर चुरानी के आरोपी महिला सहित तीन व्यक्ति और खरीदार सुनार गिरफ्तार, पन्द्रह साल में देशभर में की वारदातें

By: Vikas Choudhary

Published: 23 Feb 2021, 01:49 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
सरदारपुरा थाना पुलिस ने दो ज्वैलरी शोरूम से सोने का हार व चुडिय़ां चुराने के मामलों में अहमदाबाद की गैंग की एक महिला सहित तीन व्यक्ति और चोरी के आभूषण खरीदने वाले एक सुनार को गिरफ्तार किया। महिला व उसके दो साथी पिछले पन्द्रह साल में देशभर में अनेक वारदातें कर चुके हैं।
थानाधिकारी हनुमानसिंह ने बताया कि सरदारपुरा बी रोड व तृतीय ए रोड स्थित दो शोरूम में ग्राहक बनकर खरीदारी करने के दौरान सोने के आभूषण चोरी कर लिए गए थे। सीसीटीवी फुटेज, तकनीकी बिन्दुओं से जांच व तलाश कर गुजरात में अहमदाबाद निवासी चन्द्रकांत (51) पुत्र विनोद परमार, पूनम बेन (55) पुत्र कमलेश रंगवानी और अमित (36) पुत्र अतुल कोडेकर व चोरी के आभूषण खरीदने के आरोप में अजमेर जिले के किश्चयनगंज थानान्तर्गत महाराणा प्रताप नगर नवरत्न (49) पुत्र प्रहलादराय सोनी को गिरफ्तार किया गया। सुनार से चोरी के आभूषण बरामद किए गए हैं। जांच में सामने आया कि महिला के साथ चन्द्रकांत व अतुल पिछले पन्द्रह साल से ग्राहक बनकर शोरूम से आभूषण चुरा रहे हैं। देशभर में अनेक वारदातें कर चुके हैं। राजस्थान में जयपुर, बीकानेर, उदयपुर, कोटा व जोधपुर में आभूषण चुराए हैं।
गौरतलब है कि आरोपियों ने गत 25 जनवरी को सरदारपुरा बी रोड स्थित अनंत गोल्ड से सत्रह ग्राम सोने की चुड़ी और 18 फरवरी को तृतीय ए रोड स्थित अशोक ज्वैलर्स से 45 ग्राम सोने का नेकलेस चुरा लिया था।
आने-जाने में प्रयुक्त हर टैक्सियों से जांच
पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज व तकनीकी पहलूओं से जांच करने पर चोरों के अहमदाबाद से जुड़े होने का पता लगा। ज्वैलरी शोरूम तक आने-जाने में प्रयुक्त ऑटो रिक्शा चालकों से जानकारी जुटाई गई। इनकी तलाश में पुलिस को अहमदाबाद भेजा गया। इस बीच, आरोपियों के पाली जिले में झाला की चौकी के पास होने का पता लगा। एसआइ सलीम मोहम्मद, कांस्टेबल राजाराम डूडी, दिनेश गरू, सुनील, राकेश पूनिया, भूपेन्द्र, सुनील मांजू व जगदीश ने तलाश के बाद चन्द्रकांत, पूनम व अतुल को पकड़ लिया। इनसे पूछताछ के बाद सुनार को पकड़ा गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned