AIIMS में कार्यरत नर्स ने ओटी के पीछे किया आत्मदाह, इंटरनेट पर VIDEO देख सीखा सुसाइड का तरीका

Jodhpur AIIMS : Nurse Committed suicide : महिला नर्स ने आत्मदाह कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। केरल की रहने वाली Women Nurse जिले के बासनी स्थित में AIIMS नर्स थी। साथ ही मई में ही गांव से ड्यूटी पर जोधपुर आई थी। मिली जानकारी के अनुसार मानसिक रूप से परेशानी के चलते उसने Suicide किया।

By: rohit sharma

Published: 01 Jul 2019, 05:23 PM IST

जोधपुर।

राजस्थान में आत्महत्या ( Suicide case in Rajasthan ) के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। खबर प्रदेश के जोधपुर जिले ( jodhpur news in hindi ) से है...जहां एक महिला नर्स ने आत्मदाह ( Women Nurse Commits Suicide ) कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। मिली जानकारी के अनुसार केरल की रहने वाली युवती जिले के बासनी स्थित ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइसेज ( aiims ) नर्स थी। साथ ही मई में ही गांव से ड्यूटी पर जोधपुर आई थी। वह से आई थी तब से ही मानसिक रूप से परेशान थी।


ड्यूटी से फ्री होने के बाद किया आत्मदाह

वहीं, डिप्रेशन के चलते नर्सिंगकर्मी ने बड़ा कदम उठाते हुए एम्स की तीसरी मंजिल पर ड्यूटी से फ्री होने के बाद खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर ऑपरेशन थिएटर के पीछे आत्मदाह कर लिया। जानकारी ये भी मिली है कि मृतका पहले भी साथी नर्स से आत्महत्या करने के बारे में कहती रहती थी। उसने साथ में रहने वाली नर्स से कई बार सुसाइड के बारे में जिक्र भी किया। साथियों ने कई बार उसे समझाया लेकिन उसने मानसिक रूप से परेशानी के चलते इतना बड़ा कदम उठा लिया।

nurse

internet से video देख सीखा सुसाइड का तरीका

युवती के साथ कमरे में रहने वाली साथी युवती ने बताया कि वह इस कदर तनावग्रस्त थी कि उसने इंटरनेट पर आत्मदाह करने के तरीके भी देखे साथ ही बचने की गुंजाइश भी देखी। पुलिस के अनुसार मृतका की पहचान केरल के पथनमथिटा जिले में एलनथुर निवासी बीजी पिनोस के रूप में हुई। पिनोस की उम्र महज 25 साल ही थी। वह जोधपुर एम्स में अगस्त 2017 से कार्यरत थी।


मामले की जांच में जुटी है पुलिस

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार देर रात एम्स हॉस्पिटल ( jodhpur aiims ) के ऑपरेशन थियेटर के पीछे गलियारे में एक महिला नर्सिंगकर्मी ने आत्मदाह की सूचना मिली। इस दौरान पुलिस टीम को सूचना मिलते ही वह मौके पर एम्स पहुंचे। इस दौरान तीसरी मंजिल पर गलियारे में युवती का जला हुआ शव मिला।

युवती के जले हुए शव के पास माचिस की तिल्ली, प्लास्टिक की बोतल मिली। अनुमान लगाया जा रहा है कि युवती ने केरोसिन या अन्य कोई ज्वलनशील पदार्थ डालकर खुद को आगे के हवाले कर दिया। पुलिस ने युवती के शव को मोर्चरी में रखवा कर केरल परिजनों को भी सूचित किया। वहीं, युवती के परिजन सोमवार को जोधपुर पहुंचे। पुलिस आत्मदाह के कारणों का पता कर रही है।

राजस्थान से जुडी अन्य खबरों के लिए यहां CLICK करें

- राजस्थान के इस किले में था 'आत्मा का खौफ' डर कर भाग जाते थे मजदूर, फिर बदलना पड़ा था नाम

- एक्टर से बन गया डीजल चोर, फिल्मों में पुलिस, नेता समेत निभा चुका है ये किरदार, बलजीत ने खड़ी कर ली प्रॉपर्टी

Show More
rohit sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned