फलोदी की सितारे राष्ट्रीय स्तर पर बिखेरेंगे चमक

फलोदी की सितारे राष्ट्रीय स्तर पर बिखेरेंगे चमक

Manish Panwar | Publish: Sep, 18 2018 05:35:45 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

फलोदी. अधिकतम वजन उठाकर खेली जाने वाली प्रतियोगिता वेट लिफ्टिंग में फलोदी का नाम चमकना शुरू हो गया।

फलोदी. अधिकतम वजन उठाकर खेली जाने वाली प्रतियोगिता वेट लिफ्टिंग में फलोदी का नाम चमकना शुरू हो गया। फलोदी की दो बेटियों व एक बेटे ने राज्य स्ट्रैंथ लिफ्टिंग एसोसिएशन द्वारा उदयपुर में आयोजित प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर फलोदी का नाम रोशन किया है तथा यह तीनों वेट लिफ्टर नेशनल चैम्पियनशिन खेलेंगे। प्रतियोगिता जीतकर फलोदी लौटने पर गोल्ड काइन जिम्नेजियम, फलोदी की ओर से उनका भव्य स्वागत किया गया।

राज्य स्ट्रैंथ लिफ्टिंग एसोसिएशन द्वारा उदयपुर में आयोजित प्रतियोगिता में चंचल थानवी ने ६१.८ किलो भार वर्ग में ३४५ किलो वजन उठाकर अपने भार वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। प्रतियोगिता में भाग लेने वाली महिला प्रतियोगियों में चंचल ने कम भार वर्ग में होने के बावजूद अधिकतम वजन उठाया। इस पर चंचल थानवी को स्ट्रांग वूमन ऑफ राजस्थान के खिताब से नवाजा गया। चंचल के पिता वासुदेव थानवी जिम कोच है तथा दादा घनश्याम थानवी १९६९ में स्ट्रांग मेन ऑफ राजस्थान का खिताब जीत चुके हैं।

प्रतियोगिता में फलोदी तृप्ति शर्मा ने अपने भार वर्ग ७५.८० किलो में ३९२.५० किलो भार उठाकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। इसी प्रकार मोहित जोशी ने कर्लिंग में अपने भार वर्ग ६७.५ किलो में ५०५ किलो वजन उठाया। अब ये तीनों खिलाड़ी २५ अक्टूबर को लखनऊ में होने वाली नेशनल स्ट्रेंथ लिफ्टिंग में भाग लेंगे।

आऊ. क्षेत्र के जैसलां स्थित राआउमावि के पांच छात्र-छात्राओं का ६३ वीं राज्य स्तरीय जूडो प्रतियोगिता में चयन होने पर विद्यालय परिवार द्वारा स्वागत किया गया। प्रधानाचार्य घनश्याम गायणा ने बताया कि वर्ष २०१८ की राज्य स्तरीय जूडो खेल प्रतियोगिता के ३६ किग्रा वर्ग में विद्यालय की छात्रा सरस्वती, ४४ किग्रा वर्ग में निरमा, ४० किग्रा वर्ग में राकेश, ५५ किग्रा वर्ग में मांगीलाल एवं ७३ किग्रा वर्ग में छात्र हंसदास का चयन होने पर विद्यालय परिवार की ओर से शारीरिक शिक्षक अशोक कुमार एवं चयनित छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। इस दौरान प्राध्यापक लाभूराम मूंढ, सोनुप्रकाश एवं एसएमसी अध्यक्ष बिड़दाराम विश्नोई व सदस्य बाबूराम चौधरी सहित लोग उपस्थित थे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned