चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाने के लिए राशि स्वीकृत

संभागीय आयुक्त डॉ राजेश शर्मा की अध्यक्षता में शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज सभागार में मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक हुई। इसमें तीनों अस्पतालों की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ व बेहतर बनाने के संबंध में प्रस्तुत प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई।

By: Avinash Kewaliya

Published: 17 Apr 2021, 12:01 AM IST

जोधपुर। संभागीय आयुक्त डॉ राजेश शर्मा की अध्यक्षता में शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज सभागार में मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक हुई। इसमें तीनों अस्पतालों की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ व बेहतर बनाने के संबंध में प्रस्तुत प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई।
उम्मेद अस्पताल के लिए 30 लाख की लागत से ऑक्सीजन पाइप लाइन लगाने, 10 लाख की लागत से अस्पताल में विभिन्न वार्डो में फायर सेफ्टी कार्य व 3 लाख की लागत से उपकरणों व मशीनों के लिए बायोमेडिकल इंजीनियर लगाने की स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में चिकित्सालय के 47.36 लाख के नियमित बजट के अभाव में बकाया लंबित बिलों का भुगतान सोसायटी की ओर से किए जाने को स्वीकृति प्रदान की गई। विधायक मनीषा पंवार द्वारा चिकित्सालय में विधायक कोष से एक रोगीवाहन फोर्स के लिए 10 लाख व चिकित्सकीय उपकरणों के लिए 26.82 लाख की राशि स्वीकृत करने व सूरसागर विधायक श्रीमती सूर्यकान्ता व्यास द्वारा विधायक कोष से एक डिलीवरी वाहन के लिए 12.08 लाख की राशि स्वीकृत करने पर उनका आभार व्यक्त किया। संदीप डागा की ओर से वीडियो कोलपोस्कोप के लिए 3.50 लाख की राशि उपलब्ध कराने पर आभार जताया गया। एमडीएम अस्पताल के लिए 10 लाख की लागत से वार्डो व ऑपरेशन थियेटर के लिए उपकरण व औजार खरीद की स्वीकृति, 25 लाख की राशि से फायर सेफ्टी, स्मोक डिटेक्टर एवं पैनल लगाने की अनुमति दी गई।

Avinash Kewaliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned