Bhanwari Devi Case : अमरीकी गवाह की गवाही पर फैसला 28 मई को

MI Zahir

Publish: May, 24 2019 10:16:58 PM (IST) | Updated: May, 25 2019 09:19:29 AM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.अनुसूचित जाति जनजाति की विशेष अदालत की न्यायाधीश अनिमा दाधीच की कोर्ट में पिछले आठ वर्षों से चल रहे बहुचर्चित एएनएम भंवरीदेवी प्रकरण में शुक्रवार को बचाव पक्ष की ओर से पूर्व में पेश की गई दरखास्त पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष के अधिवक्ता संजय विश्नोई ने न्यायालय से डीएनए एक्सपर्ट अंबर बी कार की गवाही बंद करने की फिर से मांग की गई।

अभियोजन पक्ष बार-बार समय मांग रहा
न्यायालय ने फैसला सुरक्षित रखते हुए अगली सुनवाई 28 मई को करने का आदेश दिया। सीबीआइ की ओर से अधिवक्ता एससी शर्मा उपस्थित थे। गौरतलब है कि सीबीआइ की सबसे महत्वपूर्ण गवाह अमरीकी डीएनए एक्सपर्ट अम्बर बी कार की गवाही के लिए अभियोजन पक्ष बार-बार समय मांग रहा है। बचाव पक्ष इस गवाह को गैर जमानती वारंट से तलब करने या गवाही बंद करने का निवेदन लगातार कर रहा है। इस मामले में गत 22 मई को हाईकोर्ट ने सीबीआई की ओर से पेश की गई याचिका को खारिज कर दी थी । एसबीआइ एक्सपर्ट की गवाही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कराने को लेकर सीबीआई ने ट्रायल कोर्ट के फैसले के खिलाफ याचिका पेश की थी । सुरक्षा कारणों के चलते पुलिस ने शुक्रवार को किसी भी आरोपी को न्यायालय में पेश नहीं किया।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned