scriptरतकुडि़या में सीएचसी की घोषणा, खांगटा में आक्रोश | Announcement of CHC in Ratkudiya | Patrika News

रतकुडि़या में सीएचसी की घोषणा, खांगटा में आक्रोश

locationजोधपुरPublished: May 10, 2022 10:15:24 pm

Submitted by:

pawan pareek

पंचायत समिति क्षेत्र के रतकुड़िया गांव में मुख्यमंत्री की ओर से मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की घोषणा से ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी हैं,वही प्रधानमंत्री की क्षेत्रीय सांसद विकास योजना में दो वर्षों तक चयनित रहे आदर्श गांव खांगटा के ग्रामीणों की यह मांग अधूरी रह गई है।

रतकुडि़या में सीएचसी की घोषणा, खांगटा में आक्रोश

पीपाड़सिटी. खांगटा पीएचसी में विरोध प्रदर्शन करते ग्रामीण युवा।

रतकुड़िया में खुशी की बहार, खांगटा में आक्रोश की फुहार

पत्रिका ग्राउंड रिपोर्ट

पीपाड़सिटी (जोधपुर). पंचायत समिति क्षेत्र के रतकुड़िया गांव में मुख्यमंत्री की ओर से मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की घोषणा से ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी हैं,वही प्रधानमंत्री की क्षेत्रीय सांसद विकास योजना में दो वर्षों तक चयनित रहे आदर्श गांव खांगटा के ग्रामीणों की यह मांग अधूरी रह गई है।
इधर खारिया खंगार गांव को वर्षों बाद भी उप स्वास्थ्य केंद्र से काम चलाने को मजबूर होना पड़ रहा है।रतकुड़िया गांव भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य रामनारायण डूडी व पूर्व राज्यमंत्री कमसा मेघवाल का गांव है। भोपालगढ़ के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से मात्र आठ किमी दूरी पर रतकुड़िया है। सरपंच वीरेंद्र डूडी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने खुशी जताई।
खांगटा गांव रहा वंचित

क्षेत्रीय सांसद आदर्श ग्राम योजना में चयनित के समय से खांगटा के वर्षो पुराने स्वास्थ्य केंद्र को क्रमोन्नत करने की मांग की जाती रही हैं, इसके लिए समय समय पर सरपंचों ने प्रस्ताव पारित कर सीएचसी की निरंतर मांग की। इसके बावजूद अस्पताल क्रमोन्नत नही होने से ग्रामीण मायूस हैं।
खारिया खंगार को पीएचसी का इंतज़ार

पंचायत समिति के खारिया खंगार गांव में वर्षो से राजकीय उप स्वास्थ्य केंद्र ही है, जबकि यहां सीमेंट का बड़ा संयंत्र भी है। पंचायत समिति प्रधान सोनिया चौधरी इस गांव की बहू है।
इन्होंने कहा

पूर्व सांसद रामनारायण डूडी के प्रयासों के साथ मुख्यमंत्री गहलोत का रतकुड़िया गांव के प्रति सहयोग रहा है। बेहतर चिकित्सा व्यवस्था का लाभ मिलेगा।

-वीरेंद्र डूडी, सरपंच,रतकुड़िया।

राज्य सरकार के मानदंडों के पूरा होने के बाद भी खांगटा में सीएचसी की घोषणा नहीं हुई है। हम सीएम से फिर मिलेंगे।
प्रकाश बोराणा, सरपंच,खांगटा।

फैक्ट फाइल

खांगटा में ओपीडी

जनवरी- 587,डिलीवरी -2

फरवरी- 514,डिलीवरी -0

मार्च-402,डिलिवरी -3

अप्रेल -438, डिलीवरी- 2

रतकुडिया में ओपीडी

जनवरी- 475,डिलीवरी- 0
फरवरी- 525,डिलीवरी- 0

मार्च- 478 ,डिलिवरी- 0

अप्रैल- 442,,डिलिवरी- 2

खांगटा में मतदाता- 6150

रतकुड़िया में मतदाता- 5400

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो