महिला सीए से रूबरू कराते ही खुली पोल, सीए गौरव ही है मास्टर माइंड

Vikas Choudhary

Updated: 11 Nov 2019, 12:24:31 AM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
करोड़ों रुपए की जीएसटी चोरी के लिए फर्जी फर्में खोलने के आरोपी सीए गौरव माहेश्वरी की पोल रविवार को जयपुर की महिला सीए से आमना-सामना होते हुए खुल गई। इसके बाद उसने स्वीकारा कि महिला सीए को फंसाने के लिए आरोप लगाए थे। इस बीच अदालत ने सीए की रिमाण्ड अवधि बढ़ा दी।

उदयमंदिर थाने में एसआइ महेन्द्रसिंह के अनुसार शंकरनगर निवासी आरोपी सीए गौरव को रिमाण्ड अवधि समाप्त होने पर मजिस्ट्रेट के समक्ष आवास पर पेश किया गया, जहां से उसे दो दिन और रिमाण्ड पर भेजने के आदेश दिए गए।
इससे पहले जांच कर रहे एसआइ महेन्द्रसिंह ने जयपुर से लेकर आए महिला सीए को गौरव से रूबरू कराया गया। पुलिस के सवालों में उलझे गौरव ने धोखाधड़ी में महिला सीए के शामिल होने से इनकार कर दिया। जांच में भी उसकी भूमिका न होने का पता लगा। यानि सीए गौरव खुद को बचाने के लिए उस पर आरोप मढ़ता रहा, बल्कि पुलिस महिला सीए तक न पहुंच पाए उसके लिए महिला सीए के विदेश भागने की जानकारी भी दी।

महिला सीए के लेपटॉप से किए आवेदन

जांच में सामने आया कि फर्जी दस्तावेजों के आधार पर फर्मों का जीएसटी पंजीयन कराने के लिए गौरव ने महिला सीए का लेपटॉप का भी उपयोग लिया था। उसी से उसने पंजीयन कराने के लिए रिक्वेस्ट भेजी थी।
गौरव के बताए क्लाइंट के लिए करती थी काम

चार-पांच साल पहले हैदराबाद में सीए की कॉन्फ्रेंस के दौरान महिला सीए की मुलाकात गौरव से हुई थी। तब उसने गौरव से कहा था कि वह उसे सीए से संबंधित कोई काम दिलाए। इसके लिए गौरव ने हामी भरी और उसे काम भी दिलाए थे। महिला सीए का कहना है कि वह सिर्फ उसके बताए क्लाइंट के लिए काम करती थी। बदले में फीस मिलती थी।

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को धमकाया
महिला सीए के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने पुलिस बयान में महिला सीए का नाम लिया था। उसका कहना था कि फर्मों के पंजीयन में दर्शाए मोबाइल नम्बर की सिम उसने खरीदकर महिला सीए को दी थी। जबकि इसके पीछे गौरव का हाथ था। महिला सीए से रूबरू कराने पर उसने स्वीकारा कि उसका नाम न लेने के लिए उसी ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पर दबाव डाला था।

[MORE_ADVERTISE1]

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned