आसाराम रेप केस Update: फैसले से पहले यहां पर लिए आसाराम के 6 समर्थक हिरासत में

फैसला आने से पहले ही आसाराम के 6 समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं।

By: rajesh walia

Published: 25 Apr 2018, 11:17 AM IST

जोधपुर

राजस्थान की जोधपुर अदालत में चल रहे आसाराम पर रेप केस मामले में बस कुछ ही देर में फैसला सुनाई जाएगी। गृह मंत्रालय ने सुरक्षा को देखते हुए पुख्ता इंतज़ाम के निर्देश जारी को करने को दिए हैं। वहीं दूसरी ओर आसाराम के चार समर्थकों को हंगामा करने के दौरान पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया हैं। जिसके बाद महाराष्ट्र और गुजरात से भी एक-एक समर्थक को हिरासत में लिया गया हैं।

आसाराम के 6 समर्थक हुए गिरफ्तार

फैसला आने से पहले ही आसाराम के 6 समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। बताया जा रहा है की आज सुबह आसाराम के समर्थकों ने देश के कई इलाकों में पूजा - पाठ किया। वहीं दूसरी तरफ कानून व्यवस्था को बरक़रार रखने के लिए सरकार ने सुरक्षा बल को तैनात करने को कहा हैं। क्योंकि राजस्थान , गुजरात और हरियाणा में आसाराम के बड़ी संख्या में भक्त हैं। गृह मंत्रालय ने इन राज्यों में कड़ी सुरक्षा करने के निर्देश दिए हैं।

दिल्ली, अहमदाबाद समेत आसाराम के कई आश्रमों के बाहर सुरक्षा का पुख्ता इंतज़ाम हैं। आसाराम के समर्थक आश्रमों में मौजूद हैं, लेकिन वे मीडियाकर्मियों की नज़रों से बच रहे हैं। DCP ने बताया की करीब 1000 से ज्यादा सुरक्षा के लिए पुलिस लगाए गया हैं।


चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
आसाराम के पाल आश्रम में अस्थाई पुलिस चौकी स्थापित की गई। पुलिस ने मंगलवार को दो समर्थकों पकड़ कर उनके गृह नगर रवाना किया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने दो बार जेल का दौरा कर जेल डीआईजी विक्रम सिंह से सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। पुलिस लाइन से जेल मार्ग तक पुलिस ने शाम को रूटमार्च किया। जेल में आरएसी के 75 जवान तैनात किए गए हैं।

मीडिया के प्रवेश की अर्जी खारिज
इससे पहले जेल में कवरेज के लिए हाईकोर्ट में मीडियाकर्मियों की ओर से लगाए गए प्रार्थना पत्र को कोर्ट ने खारिज कर दिया।

स्टेशन का पिछला गेट बंद
आसाराम समर्थकों के ट्रेन से पहुंचने की सूचना के बाद रेलवे ने जेल की ओर खुलने वाले जोधपुर मुख्य रेलवे स्टेशन के दूसरे द्वार को बुधवार रात 12 बजे तक के लिए बंद कर दिया। रेलवे के वरिष्ठ जन संपर्क अधिकारी गोपाल शर्मा ने बताया कि मंगलवार देर शाम से द्वार से प्रवेश व निकासी पर रोक लगा दी गई। रातानाडा की ओर वाले द्वार को पूरी तरीके से बंद कर दिया गया है।

 

 

Show More
rajesh walia Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned