international yoga day पर Asaram का यह अंदाज जमकर हो रहा है वायरल, दूसरे बंदी भी रह गए हैरान

Harshwardhan Singh Bhati | Updated: 22 Jun 2019, 10:35:20 AM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

international yoga day पर jodhpur central jail में बंद asaram ने अन्य बंदियों की तरह भाग लिया। यहां asaram का अलग ही अंदाज देखने को मिला जो फिलहाल जमकर viral हो रहा है। जिसे देख कर दूसरे बंदी भी हैरान हुए बिना नहीं रहे।

जोधपुर. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस ( International Yoga Day ) पर जोधपुर सेंट्रल जेल ( jodhpur central jail ) में नाबालिग से यौन शोषण मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम ( asaram ) ने भी उत्साहपूर्वक भाग लिया था। यहां आसाराम ने अन्य बंदियों के साथ विभिन्न योगासन किए। कारागार में प्रशिक्षक ललित भारती और सुगनाराम ने योग प्रशिक्षण दिया। वहीं महिला बंदियों को सीनियर योग शिक्षक अलका राठौड़ और कुसुम राठौड़ ने 3 दिवसीय प्रशिक्षण दिया।

हंसने की क्रिया में हुए लोटपोट
योगासन करने के बाद सभी बंदियों को हंसने की क्रिया करवाई गई। इसमें सभी बंदी हंसहंस कर लोटपोट हो गए। वहीं अन्य बंदियों में सबसे आगे जमीन पर बैठे आसाराम ने भी हंसने की क्रिया में भाग लिया और खुद भी जमकर हंसे। उनका यह अंदाज देख कर हर कोई हैरान रह गया। हाथों को ऊंचा कर कर कर हंस रहे आसाराम इस दौरान बिना किसी तनाव के दिखे।

international yoga day in jodhpur

मुस्लिम बंधुओं ने भी लिया हिस्सा
international yoga day के अवसर पर आयोजित सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम में अन्य बंदियों के साथ मुस्लिम बंधुओं ने भी उत्साहपूर्वक भाग लेते हुए स्वास्थ्य लाभ उठाया। आसाराम के बाद की पंक्ति में बैठे मुस्लिम बंधुओं ने योग के विभिन्न आसन कर हंसने की क्रिया में भी भाग लिया और खूब ठहाके लगाए और सभी बंदियों का यह अंदाज मजेदार रहा।

Related News : international yoga day पर अन्य बंदियों के साथ Asaram ने किए योगासन, हंसहंस कर हुए लोटपोट

विवादों से आसाराम का नाता
आपको बता दें कि आसाराम सामान्यत: विवादों से जुड़े रहे हैं। उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ दायर याचिकाओं में आसाराम के आश्रम द्वारा अतिक्रमण, 2012 दिल्ली दुष्कर्म पर उनकी टिप्पणी एवं 2013 में नाबालिग लडक़ी का कथित यौन शोषण शामिल हैं। उन पर लगे आरोपों की आंच उनके बेटे नारायण साईं तक भी पहुंची और हाल ही में उसे दोषी करार दिया गया। न्यायालय ने आसाराम को नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म का आरोपी माना और उम्रकैद की सजा सुनाई। जिसके बाद आसाराम जोधपुर जेल की सलाखों के पीछे कैद हैं।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned