राजस्थान बजट 2019 : जोधपुर में खुलेगा पशु मेडिकल कॉलेज, अपग्रेड होंगे ग्रामीण क्षेत्रों के अस्पताल

राजस्थान बजट 2019 : जोधपुर में खुलेगा पशु मेडिकल कॉलेज, अपग्रेड होंगे ग्रामीण क्षेत्रों के अस्पताल

Harshwardhan Singh Bhati | Updated: 10 Jul 2019, 03:11:35 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार सुबह 11 बजे विधानसभा में वर्तमान सरकार का पहला पूर्णकालिक बजट पेश किया। बजट में विभिन्न वर्गों के लिए कई घोषणाएं की गई हैं।

जोधपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार सुबह 11 बजे विधानसभा में वर्तमान सरकार का पहला पूर्णकालिक बजट पेश किया। बजट में विभिन्न वर्गों के लिए कई घोषणाएं की गई हैं। अपने गृह नगर को सीएम अशोक गहलोत ने चिकित्सा के क्षेत्र में कई प्रमुख सौगातें प्रदान की हैं। जानिए एक नजर में....

राज्य के बजट में पूरे प्रदेश में पुश कल्याण के लिए कई घोषणाएं की गई है। जोधपुर में विशेष रूप से पशु चिकित्सा महाविद्यालय खोलने की पहल की घोषणा की गई है। प्रदेश में यह चौथा महाविद्यालय होगा। इससे पहले जयपुर, बीकानेर और उदयपुर में ये महाविद्यालय संचालित हो रहे हैं। यह किसानों के लिए बड़ी सौगात के रूप में देखी जा रही है।

इसी तरह कैंसर रोगियों के लिए लीनियर एक्सीलेटर मशीन लगाने की घोषणाा की गई है। यह मशीन कई मायनों में महत्वपूर्ण साबित होगी। कैंसर रोगियों के उपचार के साथ दवाइयां भी नि:शुल्क दवा योजना में दी जाएगी। इसके अलावा जोधपुर के चिकित्सा क्षेत्र में एमडीएम अस्पताल में मल्टीस्टोरी आईसीयू बनाने की घोषणा की गई है। साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों का अपग्रेड करने व नई जांचों को भी नि:शुल्क करने का प्रावधान रखा गया है। जयपुर की तर्ज पर अन्य सभी मेडिकल कॉलेजों में सिटी स्कैन और एमआरआई की सुविधा फ्री मिलेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned