जिंदगी की जंग हारा जांबाज एएसआई

 जिंदगी की जंग हारा जांबाज एएसआई

| Updated: 16 Jan 2015, 11:56:00 AM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर।राईकाबाग स्थित रोडवेज बस स्टैण्ड पर संदिग्ध रूप से घूम रहे युवकों को बाहर...

जोधपुर।राईकाबाग स्थित रोडवेज बस स्टैण्ड पर संदिग्ध रूप से घूम रहे युवकों को बाहर निकालने के दौरान घात लगाकर किए हमले में घायल पुलिस गश्ती दल के एएसआई राजेश कुमार मीणा की बुधवार को मथुरादास माथुर अस्पताल में मृत्यु हो गई।

छह दिन पूर्व हुए हमले के बाद से ही कोमा में चल रहे राजेश वेंटीलेटर पर थे। प्रकरण में अब हत्या की धारा भी जोड़ दी गई है, लेकिन छह दिन बाद भी मुख्य हमलावर श्रवण विश्नोई, मिलिट्री इंटेलीजेंस के जवान मनीष्ा विश्नोई सहित अन्य नामजद शेष्ा आरोपियों को पकड़ पाने में पुलिस नाकाम रही है। अब तक केवल सरकारी शिक्षक रामरख पूनिया और एक प्रोपर्टी कारोबारी रितिक गोदारा को ही गिरफ्तार किया गया है।


पुलिस के अनुसार गत 27 दिसंबर की रात पौने बारह बजे कार में सवार आधा दर्जन से अधिक युवकों ने गश्ती दल के एएसआई झुंझुनूं के बगड़ थानान्तर्गत अजीतपुरा निवासी राजेश कुमार (39) पर लाठी-बेसबॉल बैट से हमलाकर दिया था। यहां पुलिस लाइन में तिरंगे में लिपटे एएसआई राजेश के शव को सलामी दी गई। शहीद के शव को लेकर पुलिस पार्टी अजीतपुरा को रवाना हुए, जहां संभवत: गुरूवार को अंतिम संस्कार होगा।

मिलेगा शहीद पैकेज


मोर्चरी के बाहर गुस्साए परिजनों ने हमले के प्रति रोष जताया। वह जिला कलक्टर से मौके पर आकर राहत पैकेज घोषित करने की मांग करने लगे। डीसीपी अजयपाल लाम्बा ने परिजनों को आश्वस्त किया कि नियमों के तहत एएसआई मीणा को राज्य सरकार शहीद का दर्जा देगी। शहीद के समकक्ष मिलने वाला पैकेज भी दिया जाएगा।


जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के सभी अधिकारी व जवानों ने शहीद के परिजनों को एक दिन का वेतन देने की घोषणा की है। ऊर्जा मंत्री गजेन्द्रसिंह खींवसर ने सहायक उपनिरीक्षक राजेश कुमार मीणा के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned