video : कहीं आपके खाते से भी तो गायब नहीं हो रहे रुपए ?

Jitendra Singh Rathore

Publish: Feb, 26 2018 10:41:49 AM (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India

एटीएम चार्जेज के रुपए कटे लोगों में रही असमंजस की स्थिति
- मास्टर या वीजा कार्ड धारक ग्राहकों के खाते से एटीएम चार्जेज के रूप में काटी राशि

जोधपुर . एसबीआई बैंक एटीएम धारकों के बैंक खातों से पिछले दो दिनों के दौरान 147.50 रुपए की घटनाएं जोधपुर संभाग में भी सामने आई है। इससे लोग खासे परेशान है। इसको लेकर बैंक का कहना है कि मास्टर या वीजा कार्ड धारक ग्राहकों के खाते से एटीएम चार्जेज के रूप में यह राशि काटी जा रही है।
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की गाइडलाइन के अनुसार एटीएम कार्ड से रुपए निकालने पर शुल्क वसूलने का प्रावधान किया गया है

शनिवार और रविवार को देशभर के एसबीआई ग्राहकों के खातों से राशि कटने पर ग्राहकों में असमंजस की स्थिति रही।
दरअसल यह राशि ग्राहक द्वारा एटीएम के उपयोग किए जाने के शुल्क के रूप में काटी गई है। एसबीआई के अधिकारी ने बताया कि आरबीआई की गाइडलाइन के अनुसार एसबीआई खाताधारक जो एटीएम कार्ड का उपयोग करता है के खाते से 125 रुपए एटीएम चार्ज और 22.50 जीएसटी सहित कुल 147 रुपए 50 पैसे काटे गए।

उन्होंने बताया कि यह राशि मास्टर या वीजा कार्ड धारक ग्राहकों के खाते से एटीएम चार्जेज के रूप में काटे गए। इसके अलावा गोल्ड कार्ड प्लैटिनम कार्ड इंटरनेशनल कार्ड स्टूडेंट कार्ड सहित अन्य विभिन्न काडों उपयोगकर्ताओं के गाइडलाइन के अनुसार काटे जाने के प्रावधान है।
उन्होंने बताया कि यह राशि वार्षिक उपयोग के लिए काटी गई आरबीआई गाइडलाइन के अनुसार अन्य बैंक भी एटीएम चार्ज वसूलेंगे। यह वार्षिक छमाही और क्वार्टरली भी काटी जा सकते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned