scriptAzadi Amrit Mahotsav: जोधपुर के संग्रहालयों में शुरू हुआ ‘सेल्फी विद् तिरंगा’ अभियान | Azadi Amrit Mahotsav: 'Selfie with Tricolor' campaign launched in muse | Patrika News

Azadi Amrit Mahotsav: जोधपुर के संग्रहालयों में शुरू हुआ ‘सेल्फी विद् तिरंगा’ अभियान

locationजोधपुरPublished: Aug 01, 2022 04:38:11 pm

Azadi Amrit Mahotsav: आजादी का अमृत महोत्सव में 15 अगस्त तक होंगे कार्यक्रम

Azadi Amrit Mahotsav: जोधपुर के संग्रहालयों में शुरू हुआ ‘सेल्फी विद् तिरंगा’ अभियान

Azadi Amrit Mahotsav: जोधपुर के संग्रहालयों में शुरू हुआ ‘सेल्फी विद् तिरंगा’ अभियान

Azadi Amrit Mahotsav: जोधपुर. भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में भारत सरकार की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसके तहत शहर में पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग राजस्थान के दोनों संग्रहालयों सरदार राजकीय संग्रहालय (उम्मेद उद्यान, जोधपुर) एवं राजकीय संग्रहालय मण्डोर (मण्डोर उद्यान, जोधपुर) में सेल्फी विद तिरंगा का अभिनव कार्यक्रम सोमवार से आयोजित किया जाएगा। यह अभियान 21 अगस्त तक जारी रहेगा।
पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग के अधीक्षक इमरान अली ने बताया कि इसके लिए दोनों संग्रहालयों में सेल्फी विद् तिरंगा की स्टैण्डी लगाई गई है। इस स्टैंडी के साथ ही 13 से 15 अगस्त तक आयोजित ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का भी प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।
आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत पर्यटन विभाग की ओर से जोधपुर एवं पाली जिले के प्रमुख पर्यटन स्थलों, स्मारकों पर देशभक्ति, राजस्थान की लोक संस्कृति और विविधता से परिपूर्ण लोक कलाओं पर आधारित कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
सहायक निदेशक पर्यटन स्वागत केंद्र डॉ. सरिता ने बताया कि 1 से 15 अगस्त तक स्थानीय पर्यटक स्थलों/स्मारकों पर लघु सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह केंद्र तथा राज्य सरकार की एक प्रमुख पहल है।
भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में भारत सरकार की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसके तहत शहर में पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग राजस्थान के दोनों संग्रहालयों सरदार राजकीय संग्रहालय (उम्मेद उद्यान, जोधपुर) एवं राजकीय संग्रहालय मण्डोर (मण्डोर उद्यान, जोधपुर) में सेल्फी विद तिरंगा का अभिनव कार्यक्रम सोमवार से आयोजित किया जाएगा। यह अभियान 21 अगस्त तक जारी रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो