scriptबाबा रामदेव का प्राकट्योत्सव कल, मसूरिया मेला शुरू | Baba Ramdev's beej tomorrow, Masuria fair start | Patrika News

बाबा रामदेव का प्राकट्योत्सव कल, मसूरिया मेला शुरू

locationजोधपुरPublished: Aug 31, 2019 12:41:18 am

Submitted by:

jitendra Rajpurohit

– जोधपुर से पैदल संघ की रवानगी शुरू , मसूरिया मंदिर में ध्वज व घोड़ा बधावणा पहुंचे पैदल संघ

बाबा रामदेव का प्राकट्योत्सव कल, मसूरिया मेला शुरू

बाबा रामदेव का प्राकट्योत्सव कल, मसूरिया मेला शुरू

जोधपुर. जन-जन के आराध्य लोकदेवता बाबा रामदेव का प्राकट्योत्सव भादवासुदी बीज 1 सितम्बर को मनाया जाएगा। बाबा रामदेव अवतरण दिवस मनाने प्रदेश के कोने-कोने से रंग बिरंगी पताकाएं लिए जातरुओं के पैदल समूहों के जोधपुर पहुंचने का क्रम शुक्रवार को भी जारी रहा। मसूरिया पहाड़ी पर स्थित बाबा रामदेव के गुरु बालीनाथ मंदिर में दिन भर जातरुओं की रेलमपेल रही। आकर्षक रोशनी से सराबोर मसूरिया मंदिर परिसर में शुक्रवार शाम जयकारों के बीच जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने दस दिवसीय मसूरिया मेले का उद्घाटन किया। मसूरिया मंदिर का संचालन करने वाले पीपा क्षत्रिय समस्त न्याति सभा ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेन्द्र चौहान ने बताया कि मेले के दौरान मंदिर 24 घंटे खुला रहेगा। मंदिर शिखर पर ध्वजारोहण 31 अगस्त को होगा। मंदिर ट्रस्ट के सचिव मफतलाल राखेचा, उपाध्यक्ष शिवप्रसाद दइया ने अतिथियों का साफा पहनाकर स्वागत किया।
बाबा रामदेव अवतरण दिवस की पूर्व संध्या पर जोधपुर के रामदेव मंदिरों सहित जगह-जगह बाबा के जीवन प्रसंग पर आधारित ‘जम्मे’ (जागरण) का आयोजन होगा। सोजतीगेट पैदल यात्रा संघ 36 कौम शुक्रवार को कलश शोभायात्रा व भक्तिसंध्या के बाद रामदेवरा के प्रथम पड़ाव स्थल बालरवा रवाना हुआ। संघ के महामंत्री लूणाराम ने बताया कि संघ 8 सितम्बर को रामदेवरा पहुंचेगा। संघ में शामिल सभी भक्तों के लिए नि:शुल्क भोजन, अल्पहार, औषधियां, चाय पानी की व्यवस्था की गई है। मसूरिया मंदिर में देर रात तक जोधपुर से रामदेवरा जाने वाले पैदल संघ ध्वज और बाबा के घोड़ा बधावणा व पूजन के लिए गाजे बाजों के साथ पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो