scriptBees attacked the children, there was chaos in the model school | Bees attacked - मधुमक्खियों ने स्कूली बच्चों पर किया हमला, देखें Video... | Patrika News

Bees attacked - मधुमक्खियों ने स्कूली बच्चों पर किया हमला, देखें Video...

Bees attacked - मॉडल स्कूल में मची अफरा-तफरी
- दर्जन भर बच्चों को काटा
- चिकित्सा विभाग की टीम पहुंची मौके पर

जोधपुर

Published: March 27, 2022 04:09:45 pm

Bees attacked - जोधपुर के भोपालगढ़ कस्बे के रतकुड़िया रोड पर स्थित स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल के कुछ बच्चों पर शनिवार को वॉशरूम जाते समय मधुमक्खियों ने हमला कर दिया और करीब दर्जन भर बच्चों व एक शिक्षक को काट लिया। जिससे विद्यालय में अफरा-तफरी सी मच गई। वहीं इस बात की सूचना मिलने पर भोपालगढ़ के राजकीय अस्पताल से डॉ सुरेंद्र वर्मा की अगुवाई में चिकित्सा टीम मौके पर पहुंची और घायल बच्चों व शिक्षक का उपचार किया। जहां अब उनकी हालत बेहतर बताई जा रही है।
Bees attacked - मधुमक्खियों ने स्कूली बच्चों पर किया हमला, देखें Video...
Bees attacked - मधुमक्खियों ने स्कूली बच्चों पर किया हमला, देखें Video...
प्राप्त जानकारी के अनुसार जोधपुर जिले के भोपालगढ़ कस्बे के रतकुड़िया रोड पर स्थित स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल के मुख्य द्वार के पास बड़ी मधुमक्खियों का एक छत्ता पिछले काफी समय से लगा हुआ है। जहां विद्यालय स्टाफ कभी धुंआ करके, तो कभी रासायनिक स्प्रे आदि करके इन मधुमक्खियों को भगाने का प्रयास भी करते हैं। लेकिन मधुमक्खियों का छत्ता यहां से स्थाई रूप से नहीं हट पाया है।
इस बीच शनिवार को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे विद्यालय की अलग-अलग कक्षाओं के दो-तीन बच्चे वॉशरूम के लिए जा रहे थे। इस दौरान इन मधुमक्खियों ने बच्चों पर हमला कर दिया और दो-तीन बच्चों को काट खाया। जिसके बाद चिल्लाते हुए ये बच्चे अपनी-अपनी कक्षाओं में भागने लगे, तो मधुमक्खियां भी उनके पीछे पड़ गई और कक्षाओं तक पहुंच गई। इन बच्चों का शोर सुनकर कुछ अन्य बच्चे भी बाहर आए, तो मधुमक्खियों ने उन पर भी हमला कर दिया और करीब दर्जन भर बच्चों व एक शिक्षक को भी काट लिया। जबकि शेष बच्चों ने कक्षाओं के दरवाजे बंद कर खुद को बचा लिया। वहीं मधुमक्खियों के काटने से बच्चों को चक्कर आने एवं जी-मिचलाने जैसी शिकायतें होने लगी।
विद्यालय के शिक्षक ओमाराम नायक व ओमप्रकाश जाखड़ आदि ने भोपालगढ़ के राजकीय अस्पताल में सूचना दी। जिस पर डॉ सुरेंद्र वर्मा की अगुवाई में मेलनर्स महेंद्र गोदारा, जीएनएम कौशल्या चौधरी, गुड्डी फिड़ौदा, महिपाल रलिया व मुकेश दर्जी की टीम हाथोंहाथ मॉडल स्कूल पहुंची और मधुमक्खियों के काटने की शिकार हुए बच्चों का उपचार शुरू किया। सभी बच्चों को इंजेक्शन आदि भी लगाए गए। जिसके बाद अब इन बच्चों के स्वास्थ्य में काफी सुधार है।
लंबे समय से लगा हुआ है छत्ता
भोपालगढ़ कस्बे के मॉडल स्कूल के अंदर प्रवेश करने के बाद मुख्य द्वार की सीढ़ियों के ठीक ऊपर ही पिछले कई महीनों से काली बड़ी मधुमक्खियों का छत्ता लगा हुआ है। जिनसे बच्चों को बचाने के लिए विद्यालय के शिक्षक कई बार धुंआ करके, तो कभी 'काला हिट' आदि का स्प्रे करके इन मधुमक्खियों को भगाने का प्रयास भी करते हैं। लेकिन इन उपायों से कुछ ही मधुमक्खियां मर पाती है और पूरा छत्ता स्थाई रूप से नहीं हट पाया है। जिससे विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों पर हर समय जान का खतरा मंडराता रहता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.