scriptBefore suicide, the jawan made a video from mobile, said last Ram-Ram | CRPF: खुद को गोली मारने से पहले जवान बोला, यह मेरा अंतिम राम-राम है, देखें वीडियो | Patrika News

CRPF: खुद को गोली मारने से पहले जवान बोला, यह मेरा अंतिम राम-राम है, देखें वीडियो

- सूरतगढ़ में गेट कमाण्डर से हुआ था झगड़ा, राइफल कॉक करने का लगाया झूठा आरोप
- नरेश ने अपने अंतिम वीडियो संदेश में कई अधिकारियाें पर लगाए आरोप

जोधपुर

Updated: July 12, 2022 11:30:27 am

जोधपुर. सीआरपीएफ रिक्रूटमेंट ट्रेनिंग सेंटर (आरटीसी) के नरेश जाट ने स्वयं को गोली मारने से पहले दो वीडियो संदेश रिकॉर्ड किए थे, जिसमें आरटीसी के कई अधिकारियों पर झूठ बोलने और परेशान करने का आरोप लगाया है।
CRPF: सुसाइड से पहले जवान ने मोबाइल से बनाया वीडियो, बोला-यह मेरा अंतिम राम-राम है
CRPF: सुसाइड से पहले जवान ने मोबाइल से बनाया वीडियो, बोला-यह मेरा अंतिम राम-राम है
नरेश ने ये वीडियो रविवार रात को बनाए थे। उसके वीडियो में कहा कि आरटीसी जोधपुर के एक एएसआई और एक अन्य अधिकारी ने जान का खतरा बताकर उसे ड्यूटी से हटा दिया। पांच दिन से उसे कोई ड्यूटी नहीं दी जा रही थी। वीडियो संदेश के अंत में नरेश ने कहा कि यह मेरा अंतिम राम-राम है।
नरेश ने अपने वीडियो रिकॉर्ड में कहा कि झगड़े की शुरुआत सूरतगढ़ में हुई। उसके पास फैमिली परमिशन होने के बावजूद सूरतगढ़ भेज दिया गया। वहां गार्ड कमांडर के साथ झगड़ा हुआ। गार्ड कमांडर के पास राइफल नहीं थी इसलिए झगड़े के दौरान गार्ड कमांडर ने उसके हाथ पर काट खाया। नरेश ने कहा कि जवाब में उसने अपनी कोहनी से गार्ड कमाण्डर की आंख पर मारा, जिसको अधिकारियों ने राइफल की बट से मारना बता दिया। अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि नरेश राइफल लेकर गार्ड कमांडर के पीछे भागा था जबकि सूरतगढ़ में झाड़ियां ही नहीं है। अधिकारियों ने राइफल को कॉक करने का झूठा आरोप लगाया। एक अधिकारी सुरेंद्र द्वारा जांच करने पर राइफल में सभी राउंड सुरक्षित मिले थे। नरेश ने वीडियो में मूछों पर ताव देते हुए कहा कि कहा कि अब उसने राइफल कॉक की है। अब अगर किसी की हिम्मत है तो मेरे सामने आकर दिखाओ। नरेश ने आरटीसी के दो अधिकारी अर्जुन जे और गौरव मनाली पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उसने वीडियो संदेश में कहा कि जब तक ये आरटीसी में रहेंगे, आरटीसी का सुधार नहीं सुधरेगा। उसने कहा कि कुछ अधिकारी शराब मांगते हैं, नहीं देने पर झूठा फंसाते हैं।
यह है मामला
जोधपुर से करीब बीस किलोमीटर दूर पालड़ी खिचियां स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के रिक्रूट ट्रेनिंग सेेंटर (आरटीसी) में कांस्टेबल नरेश जाट ने सोमवार सुबह 11.35 बजे अपनी असाल्ट राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। बीते 17 घण्टे से पुलिस व उसके मध्य समझाइश चल रही थी। गोली लगने से पूरे क्वार्टर में खून ही खून हो गया। नरेश के मांस के चिथड़े बिखर गए। नरेश की पत्नी व 6 साल की बेटी बदहवास होकर यह देखती रही। फिलहाल सीआरपीएफ की ओर से पुलिस में मर्ग दर्ज करवाया गया है।
नरेश पांच दिन से दबाव व परेशानी में था। उसने रविवार शाम 6 बजे अपने आपकाे क्वार्टर में बंद करके उसकी बालकॉनी से हवाई फायर करना शुरू कर दिया। पत्नी व बेटी भी क्वार्टर में ही थे। मौके पर पुलिस पहुंची लेकिन आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं हुई। नरेश के पास तीन मैगजीन थी। पुलिस के कहने पर उसके माता-पिता, परिजन, साथ काम करने वाले मित्र व अधिकारियों ने उससे मोबाइल फोन और लाउड स्पीकर पर काफी समझाइश की। नरेश को मनाने सीआरपीएफ के महानिरीक्षक (प्रशासन) विक्रम सहगल अलुसबह जयपुर से जोधपुर के लिए रवाना हुए। वे रास्ते भर नरेश से अपने मोबाइल से बात करते रहे और समझाइश करते रहे। सुबह साढ़े ग्यारह बजे विक्रम यहां पहुंच गए और नरेश के क्वार्टर वाली बिल्डिंग में मोबाइल से बातें करते-करते दाखिल भी हो गए। वे फस्र्ट फ्लोर पर पहुंचे ही थे कि चौथ मंजिल पर अपने क्वार्टर में नरेश ने खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज से चारों तरफ सन्नाटा पसर गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडो'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaNagpur Crime: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर के बाहर मजदूर ने किया सुसाइड, मचा हड़कंपरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियालालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाPunjab Bomb Scare: अमृतसर में SI की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, कनाडा भागने की फिराक में थेगुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानशाबाश भावना: यूरोप की सबसे बड़ी चोटी भी नहीं डिगा पाई मध्यप्रदेश की बेटी का हौसला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.